आपकी स्किन में निखार लाते हैं ये होम मेड स्क्रब
आपकी स्किन में निखार लाते हैं ये होम मेड स्क्रब
Share:

चेहरे की स्किन सबसे ज्यादा नाजुक होती है, जिसके कारण चेहरे की स्किन पर धूल, धूल, मिट्टी प्रदूषण का सबसे गहरा असर होता है. और इनके कारण चेहरे पर डेड सेल्स आ जाते हैं. जिसके कारण आपकी त्वचा की डलनेस बढ़ जाती है. पर आज हम आपको कुछ ऐसे होममेड स्क्रब के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके इस्तेमाल से आपके चेहरे की स्किन पर मौजूद सभी डेड सेल्स हट जाएंगे और आपको एक साफ-सुथरी और निखरी हुई त्वचा मिलेगी. 

1- स्किन के लिए कॉफी का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है. कॉफ़ी के स्क्रब से आपके चेहरे पर मौजूद सभी डेड सेल्स बाहर निकल जाते हैं. और इससे आपकी स्किन हाइड्रेट होती है. स्क्रब को लगाने से आपके स्किन पर मौजूद सैल्यूलाइt भी कम हो जाते हैं. इस स्क्रब को बनाने के लिए सबसे पहले एक कटोरी में एक चम्मच कॉफी ले लें. अब इसमें एक चम्मच चीनी और एक चम्मच ऑलिव ऑयल डालकर अच्छे से मिलाएं. अब इसमें एक विटामिन ई के कैप्सूल को खोलकर डाल दें. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाकर हल्के हाथों से 10 मिनट तक स्क्रब करें, और फिर अपने चेहरे को हल्के गुनगुने पानी से धो लें. 

2- पाइनएप्पल त्वचा के लिए बहुत लाभकारी होता है, इसमें भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट और विटामिंस मौजूद होते हैं जो आपकी स्किन को पोषण प्रदान करते हैं, और आपके चेहरे का रंग भी निखारते हैं. पाइनएप्पल के स्क्रब को बनाने के लिए सबसे पहले एक कटोरी में दो चम्मच नमक ले लें, और फिर इसमें थोड़ा सा ऑलिव ऑयल डालकर अच्छे से मिलाएं. अब इसमें पाइनएप्पल के टुकड़ों को मैश करके डाल दें. अब इसको अपने चेहरे पर लगाकर 15 मिनट तक हल्के हाथों से ठंडे पानी से धो लें.

 

बालों की सभी समस्याओं को दूर करते हैं प्याज और नारियल का तेल

सिर्फ एक महीने में बनायें अपने बालों को खूबसूरत

चुकंदर के सेवन से बंद हो जाता है बालों का झड़ना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -