इन कलाकारों ने निभाया जेम्स बॉन्ड का किरदार, ये है सबसे चर्चित चेहरे
इन कलाकारों ने निभाया जेम्स बॉन्ड का किरदार, ये है सबसे चर्चित चेहरे
Share:

हॉलीवुड में अब तक एक ही फिल्म आई है. जिसके बहुत सारे भाग बन चुके है. इस फिल्म को नाम है जेम्स बॉन्ड जो विदेशों के अलावा भारत में भी काफी मशहूर है. भारतीय दर्शकों ने भी इस फिल्म को बहुत पंसद किया है. बता दे कि जेम्स बॉन्ड फिल्म एक ब्रिटिश लेखक इयै फ्लेमिंग ने अपनी किताब में इस किरदार को लिखा था जो साल 1952 में आई थी. इसके बाद मशहूर फिल्ममेकर टेरेंस यंग ने इस पर फिल्म बनाई. जेम्स बॉन्ड सीरीज की पहली फिल्म 1962 में आई थी. इसके बाद से कई दशकों से चली आ रही इस सीरीज में कई अभिनेताओं ने जेम्स बॉन्ड का किरदार निभाया है. आज हम आपको उन्हीं सात अभिनेताओं के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने जेम्स बॉन्ड का किरदार परदे पर बखूबी निभाया है. 


डेविड निवेन : डेविड निवेन ने भी जेम्स बॉन्ड की सीरीज में काम किया है. उन्होंने जेम्स बॉन्ड की सीरीज कसीनो रोयाल में काम किया है. हालांकि ये अगल बात है कि इस सीरीज को ज्यादा पसंद नहीं किया गया था. ये डेविड निवेन की आखिरी फिल्म थी.
 

शियान कॉनरी : शियान कॉनरी ने हॉलीवुड के एक शानदार अभिनेता है. उन्होंने सबसे पहले जेम्स बॉन्ड का किरदार परदे पर निभाया था. शियान ने फिल्म Dr.No में पहली जेम्स बॉन्ड के रोल में नजर आए थे. फिल्म में उनके किरदार और लुक्स ने लोगों को आकर्षित किया. इसके बाद से उन्होंने लगातार इसकी 6 सीरीज में काम किया. जिसमे डायमंड्स आर फॉरएवर, गोल्डफिंगर, नेवर से नेवर अगेन और थंडरबॉल जैसी शामिल हैं.

रॉजर मोर : साल 1971 में शियान कॉनरी के द्वारा जेम्स बॉन्ड के किरदार को करने से मना करने के बाद मेकर्स ने रॉजर मोर को अपनी अगली जेम्स बॉन्ड सीरीज में लिया. रॉजर मोर ने जेम्स बॉन्ड की करीब 7 सीरीज में 007 जासूस का किरदार निभाया है.

 जॉर्ज लेजनबी : डेविड निवेन के बाद जेम्ब बॉन्ड की सीरीज को आगे जॉर्ज लेजनबी ने बढ़ाया. उन्होंने इस सीरीज की कई फिल्मों में काम किया है जिसमे उनकी साल 1969 में रिलीज फिल्म ऑन हर मैजेस्टिज़ सीक्रेट सर्विस थी. जिसमे उनका 007 जासूस का किरदार दर्शकों को ज्यादा पसंद नहीं आया था. तो ऐसे में फिल्ममेकर्स ने एक बार फिर से शियान कॉनरी को अपनी अगली सीरीज 1971 में फिल्म डायमंड्स आर फॉरएवर में लिया.

इस सिंगर ने किया अपने डर का सामना...

इस हॉलीवुड एक्ट्रेस को है बेटी की चाह

ऑस्कर नामांकन को 'वक़्त की बर्बादी' मानते इस हॉलीवुड एक्ट्रेस के बच्चे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -