दिमाग को तेज बनाते है ये सेहतमंद आहार
दिमाग को तेज बनाते है ये सेहतमंद आहार
Share:

बदलते समय में कॉम्पिटिशन इतना बढ़ गया है की दिमाग का तेज होना बहुत ज़रूरी हो गया है, दिमाग तेज होगा तभी आप लोगो के साथ कदम से कदम मिलाकर चल पाएंगे, और सफल बन पाएंगे, बहुत से लोग अपने दिमाग को तेज बनाने के लिए दवाओं का सेवन करते है पर ये चीजे उतनी असरकारक नहीं होती है, इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसी चीजो के बारे में बताने जा रहे है जिनके सेवन से आपका दिमाग तेज हो जायेगा.

1- अगर आप अपने दिमाग को तेज बनाना चाहते है तो इसके लिए नियमित रूप से एक गिलास छाछ का सेवन करे, ऐसा करने से याददाश्त तेज  होती है और दिमाग भी ज्यादा सक्रीय हो जाता है.

2- दिमाग को तेज बनाने के लिए एक गाजर और पत्ता गोभी के कुछ पत्तो को लेकर पतला पतला काट ले, अब इसके ऊपर से हरी धनिया के पत्तो को डाले और इसमें सेंधा नमक, पिसी हुई काली मिर्च, नींबू का रस डालकर अच्छे से मिलाये, और अब इन्हे खूब चबा-चबाकर खाएं. अगर आप रोज़ाना इस सलाद का सेवन करेंगे तो इससे आपका दिमाग तेज चलने लगेगा.

3- दिमाग के लिए बादाम का सेवन बहुत फायदेमंद होता है, अगर आप अपने दिमाग को तेज बनाना चाहते है तो नियमित रूप से सुबह खाली पेट में 10 भीगे हुए बादाम का सेवन करे, इसके अलावा आप चाहे तो बादाम को शहद के साथ मिलाकर पीस ले और फिर इसका सेवन रात में सोने से पहले गर्म दूध के साथ करे, ऐसा करने से आपका दिमाग तेज हो जायेगा.

 

पेट के लिए फायदेमंद होती है लेमन ग्रास

गर्भवती महिलाओ के लिए फायदेमंद होता है अंडे का सेवन

कब्ज़ की समस्या को दूर करते है भीगे हुए चने

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -