घुंघराले बालों के लिए बेस्ट है ये हेयर पैक
घुंघराले बालों के लिए बेस्ट है ये हेयर पैक
Share:

सभी लड़कियां लंबे घने और मुलायम बाल पाना चाहती हैं, पर लगातार बढ़ते प्रदूषण के कारण बालों की ड्राइनेस बढ़ जाती है और बाल बेजान होकर टूटने लगते हैं. अपने बालों को खूबसूरत बनाने के लिए लड़कियां मार्केट में मिलने वाले केमिकल युक्त हेयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं जिससे बालों को फायदे की जगह नुकसान हो सकता है. जैसे  अलग-अलग त्वचा को अलग-अलग फेस पैक की जरूरत होती है उसी तरह हेयर टाइप के अनुसार हेयर पैक लगाना जरूरी होता है. आज हम आपको घुंघराले बालों में हेयर पैक का इस्तेमाल करने के बारे में बताने जा रहे हैं. 

अगर आपके बाल घुंघराले हैं तो एलोवेरा और दही का मास्क लगाएं. इस हेयर पैक को लगाने से स्कैल्प को ठंडक मिलती है और बाल स्ट्रेट हो जाते हैं. एलोवेरा में नेचुरल मॉइस्चराइजर मौजूद होता है .इसे दही या तेल के साथ मिलाकर बालों में लगाने से बाल नरम और चमकदार हो जाते हैं. 

हेयर पैक बनाने के लिए सबसे पहले 3 बड़े चम्मच एलोवेरा जेल, एक बड़ा चम्मच दही और आधा चम्मच नारियल का तेल लेकर मिक्सी में पीस लें. अब इस पैक को ब्रश की मदद से अपने बालों में लगाएं. जब यह सूख जाए तो अपने बालों को मोटे दांत वाली कंघी से कंघी कर के बालों को सूखने के लिए खुला छोड़ दें.

 

चुटकियों में दूर हो जाएंगे चेहरे के दाग धब्बे… अपनाएं ये टिप्स

चेहरे के निखार को बढ़ाती हैं पुदीने की पत्तियां

लाल चंदन के इस्तेमाल से निखारें अपने चेहरे की रंगत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -