आपकी ये आदतें बन सकती हैं आपके बालों के झड़ने का कारण
आपकी ये आदतें बन सकती हैं आपके बालों के झड़ने का कारण
Share:

आज की बिजी लाइफ स्टाइल में अक्सर लोग बालों के झड़ने की समस्या से परेशान रहते हैं. बालों के झड़ने का कारण प्रदूषण, गलत खान पान और बालों की सही ढंग से देखभाल ना करना हो सकता है. लगातार बालों के झड़ने से गंजेपन की समस्या हो सकती है. कई बार लोग अनजाने में कुछ ऐसी गलतियां कर बैठते हैं, जिसके कारण उनके बाल झड़ने लगते हैं, आज हम आपको आपकी कुछ ऐसी ही गलतियों के बारे में बताने जा रहे हैं. 

1- दिनभर धूल मिट्टी और प्रदूषण के संपर्क में रहने के कारण बाल बुरी तरीके से उलझ जाते हैं, इसलिए रात में सोने से पहले अपने बालों में कंघी जरूर करें. ऐसा करने से आपके बालों की उलझन सुलझ जाएगी, और आपके बाल जड़ से कमजोर होकर नहीं टूटेंगे. 

2- बहुत से लोग ठंड के मौसम में अपने बालों को धोने के लिए गर्म पानी का इस्तेमाल करते हैं. अगर आप ज्यादा गर्म पानी से अपने बालों को धोते हैं, तो इससे आपके बालों की जड़े कमजोर हो जाती हैं और बाल टूटने लगते हैं. 

3- कई बार लड़कियां जल्दी-जल्दी में अपने बालों को सुखाने के लिए ब्लो ड्रायर का इस्तेमाल करती हैं, पर इससे निकलने वाली गर्म हवा आपके बालों को बहुत नुकसान पहुंचाती है,और आपके बाल कमजोर हो जाते हैं. 

4- बालों को धोने के बाद बहुत सी लड़कियां तौलिए से कस के बांध लेती हैं, ऐसा करने से आपके बालों की जड़े कमजोर हो जाते हैं. ज्यादा देर तक धूप में रहने के कारण भी बाल कमजोर होकर टूटने लगते हैं. 

5- धूप के कारण आपके बाल ड्राई और बेजान हो जाते हैं. इसलिए जब भी धूप में जाए तो अपने बालों में स्कार्फ या कपड़े को बांधकर जाए.

 

सिर्फ एक महीने में बनायें अपने बालों को खूबसूरत

चुकंदर के सेवन से बंद हो जाता है बालों का झड़ना

गंजेपन की समस्या को दूर कर सकता है एलोवेरा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -