आपके रिश्ते के लिए खतरनाक हो सकती है ये आदते
आपके रिश्ते के लिए खतरनाक हो सकती है ये आदते
Share:

जब कोई इंसान किसी से प्यार करता है तो वो निश्चिंतता की भावना महसूस करने लगता है. और कई बार इसी निश्चिंतता की भावना के चलते वो रिश्ते से जुड़ी चीज़ों को बहुत हल्के में लेने लगता है.तो चलिये जानें कौंन सी हैं वे बुरी आदतें जो रिश्ते से प्यार को दूर कर देती हैं. 

1-प्यार भरे रिश्ते में थोड़ी-बहुत जलन होना सामान्य बात है और इससे कोई हानि भी नहीं है. बल्कि थोड़ी जलन से रिश्ता और स्पाइसी बनता है लेकिन यदि ये ज्यादा हो जाए तो रिश्ते की कोमलता को रोंद देता है. तो यदि आपका हर छोटी-बड़ी बात पर जलने लगता है तो ये आपके रिश्ते के लिए अच्छी बात नहीं है. 

2-प्यार का इज़हार करना और खास पलों में ये व्यक्त करना कि आप अपने साथी से कितना प्यार करते हैं, पूरी तरह से लाज़मी है लेकिन ऐसे साथी सबसे खतरनाक साबित होते हैं जिन्हें ये बार-बार यकीन दिलाने की जरूरत पड़ती है कि आप उनसे बेहद प्यार करते हैं. लेकिन ध्यान रखें कि आप चाहें जो लें लेकिन असुरक्षा की भावना से ग्रस्थ इंसान को प्यार का यकीन दिला पाना नामुमकिन है.

3-अगर साथी पहले की तुलना में कुछ बदला-बदला सा नज़र आता है तो ये खतरे का संकेत हो सकता है. मसलन अगर वह पहले की तरह दिन में आपको नियमित रूप से फोन या मेसेज करना छोड़ देता है और आपकी सुबह से रात तक कोई खोज-खबर नहीं लेता या लेती है तो यकीनन उसकी रुची आपमें कम होने लगी है और ये रिश्ते से प्यार के दूर होने की शुरुआत हो सकती है. 

कैसे करे असली रत्नों की पहचान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -