आपके बहुत काम आएंगे यह मेकअप टिप्स
आपके बहुत काम आएंगे यह मेकअप टिप्स
Share:

सभी लड़कियां हमेशा खूबसूरत नजर आना चाहती हैं. अपने चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए लड़कियां महंगी महंगी ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं. पर हम आपको बता दें कि अगर आपकी त्वचा अंदर से स्वस्थ नहीं है तो उसके ऊपर आप चाहे कितना भी मेकअप कर ले वह कभी भी खूबसूरत नहीं नजर आ सकती है. लड़कियां कभी कभी मेकअप करते समय कुछ ऐसी गलतियां कर बैठती  हैं जिससे उनकी त्वचा को नुकसान हो सकता है. अगर आपको मेकअप करने का शौक है तो आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपको ग्लैमरस लुक मिल सकता है. 

1- अगर आपकी त्वचा ऑयली है तो रोजाना रात में सोने से पहले अपने  चेहरे को क्लीन्ज़र से साफ करें. इसके बाद अपनी त्वचा पर अच्छी क्वालिटी का मॉश्चराइज़र लगाएं. 

2- अगर आपके चेहरे पर पिंपल्स की समस्या है तो फाउंडेशन का इस्तेमाल ना करें. कम उम्र की लड़कियों को फाउंडेशन का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. फाउंडेशन का इस्तेमाल हमेशा 30 साल के ऊपर उम्र की महिलाओं को करना चाहिए. 

3- कुछ लड़कियां अपने चेहरे के दाग धब्बों को हटाने के  लिए कंसीलर का इस्तेमाल करती हैं. कंसीलर को हमेशा दाग धब्बे वाली जगह पर थपथपाते हुए लगाएं. इसे कभी भी अपने  पूरे चेहरे पर ना लगाएं.

 

ऑयली स्किन पर करें नेचुरल फेस वॉश का इस्तेमाल

त्वचा को खूबसूरत बनाने के लिए करें केले का इस्तेमाल

बेजान त्वचा में नई चमक लाता है खीरा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -