आपकी जिंदगी को और भी ज्यादा आसान बना देते है ये शानदार स्कूटर
आपकी जिंदगी को और भी ज्यादा आसान बना देते है ये शानदार स्कूटर
Share:

बीते कुछ वक़्त से देश में लोग इलेक्ट्रिक वाहनों में अपनी ज्यादा रुचि दिखा रहे हैं, जिस वजह से  इनके बाजार का आकार निरंतर बढ़ता ही जा रहा है. खासकर इसके इलेक्ट्रिक स्कूटर के सेगमेंट में जबर्दस्त भी देखने के लिए मिली है. इस सेगमेंट में अन्य सेगमेंट के मुकाबले बहुत सारे ऑप्शन मौजूद हैं. हालांकि इलेक्ट्रिक वाहनों का मूल्य पेट्रोल वाले वाहनों की तुलना में अधिक होती है, लेकिन इंडियन मार्केट में इस सेगमेंट में कुछ ऐसे भी मॉडल्स मौजूद हैं, इसका मूल्य 50 हजार रुपये से भी कम है. इन स्कूटरों में कोमाकी, बाउंस, ऐवन और रफ्तार जैसे ब्रांड्स शामिल हैं. इन स्कूटरों का मूल्य तो कम है ही साथ ही इनकी रेंज और फीचर्स भी बहुत ही ज्यादा शानदार है. चलिए देखते हैं कौन से हैं ये इलेक्ट्रिक स्कूटर्स. 

कोमाकी बनाती है सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर: यदि आप एक ऐसा इलेक्ट्रिक स्कूटर खरदीने के बारें सोच रहे है जिसकी कीमत 50 हजार रुपये से कम हो तो आप कोमाकी ब्रांड में अपने लिए एक बेहतर विकल्प को भी ढूंढ सकते है. इस कंपनी का Komaki XGT KM इलेक्ट्रिक स्कूटर 42,500 रुपये के एक्स शोरूम कीमत पर उपलब्ध है. यह स्कूटर एक बार चार्ज करने पर 85 km तक की रेंज दे सकता है. वहीं कोमाकी का एक और सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर Komaki Xone भी उपलब्ध है, इसका एक्स शोरूम मूल्य 45,000 रुपये है और यह स्कूटर भी 85 km तक की रेंज देने में सक्षम है. साथ ही एक और बढ़िया विकल्प Komaki X2 Vouge भी बाजार में मौजूद है, इस 85 km की रेंज देने वाले स्कूटर की एक्स शोरूम मूल्य 47,000 रुपये है.

अन्य कई ब्रांड्स के सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर भी हैं मौजूद: 50 हजार रुपये से कम मूल्य वाले देश में अन्य कई इलेक्ट्रिक स्कूटर भी दिए जा रहे है. इनमें Bounce Infinity E1 भी एक अच्छा ऑप्शन मिल सकता है. जिसका शुरूआती एक्स शोरूम मूल्य 45,099 रुपये है. वहीं Avon कंपनी का E-Scooters भी बढ़िया ऑप्शन भी है, जिसकी एक्स शोरूम कीमत 49,696 रुपये है और यह 65 km तक की रेंज देने में सक्षम है. इस प्राइस रेंज में Raftaar Electrica भी इलेक्ट्रिक स्कूटर का शानदार ऑप्शन कहा जा रहा है, जो 100 किलोमीटर तक की रेंज देता है, इसकी एक्स शोरूम का मूल्य 48,540 रुपये है और साथ ही एक अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटर Greta Harper ZX Series-I भी बाजार में मौजूद है, यह 41,999 रुपये की एक्स शोरूम कीमत पर पेश किया गया है.

8 लाख से भी कम डैम में मिल रही ये जबरदस्त फीचर वाली कार

हीरो का इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने वाली कंपनी पेश करने जा रही अपना अब तक का सबसे खास मॉडल

अगले 4 माह में आपकी कार में आ सकती है ये बड़ी प्रॉब्लम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -