ये रत्न आपकी सुन्दरता को नष्ट होने से बचाता है
ये रत्न आपकी सुन्दरता को नष्ट होने से बचाता है
Share:

आज के समय में सभी के मन में सुन्दर और आकर्षक दिखने की इच्छा होती है जिसके लिए वह आज के समय के कास्मेटिक्स का उपयोग करता है. जैसा की सभी जानते है की सुन्दरता व्यक्ति के जन्म से ही उसे प्राप्त होती है. किन्तु सुन्दर और आकर्षक दिखने के लिए उसे जन्म से ही प्राप्त सुन्दरता काफी नहीं होती यह बात उसके रहन-सहन और उसके तौर-तरीके हाव-भाव आदि भी उसकी सुन्दरता के लिए आवश्यक है. आज हम आपको कुछ ऐसे रत्नों के विषय में बताएँगे जिन्हें धारण करने से व्यक्ति की सुन्दरता और व्यक्तित्व में और निखार आता है जिसके कारण कोई भी आपसे एक बार मिलने के बाद आपको भूल नहीं सकता. आइए जानते है वह रत्न कौन से है?

लाजवर्त रत्न  
व्यक्ति अपने जीवन में कई अवस्थाओं से गुजरता है किन्तु जब वह अपनी किशोरावस्था में जाता है तो उसके चेहरे पर कई प्रकार के दाग, कील-मुहांसे आदि उभर आते है जो उसकी सुन्दरता को ख़राब करते है. यह कील-मुहांसे दाग आदि उसके पेट की गंदगी और अशुद्ध रक्त के कारण उत्पन्न होते है इनके उत्पन्न होने का एक कारण व्यक्ति के शरीर में निकलने वाला हारमोन भी होता है जिसे असंतुलित मात्रा में निकलने से भी यह समस्या होती है. यदि व्यक्ति ऐसे समय में लाजवर्त रत्न धारण करता है तो उनकी यह समस्या समाप्त होती है और उसकी सुन्दरता बनी रहती है.

धूल मिट्टी का संक्रमण 
ज्योतिष के अनुसार मेष और वृश्चिक राशि के व्यक्तियों को कील-मुहांसे अधिक होती है इन्हें इस समस्या से बचने के लिए 4 से 6 रत्ती का मोती चांदी की अंगूठी में बनवाकर अपनी मध्यमा उंगली में धारण करने से इस समस्या से मुक्ति मिलती है या इन्हें अपनी कनिष्ठिका उंगली में लाजवर्त रत्न धारण करने से भी लाभ मिलता है.

 

जन्मदिन विशेष: अंतरिक्ष यात्री राकेश शर्मा के जीवन से जुडी कुछ ख़ास बातें

काले मुंह के वानर से जल्दी प्रसन्न हो जाते है भगवान हनुमान

फैशन के इस दौर में हर लड़का ये गलती कर रहा है..

जीवन की हर समस्या का निदान है बस ये चार काम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -