ये फल पहुंचाते है सेहत को लाभ
ये फल पहुंचाते है सेहत को लाभ
Share:

वैसे तो सभी फल हमारी सेहत के लिए फायदेमंद होते है. पर कुछ ऐसे फल होते है जो हमारे स्वास्थ्य के लिए बहुत ज़्यादा लाभकारी होते है. हर फल के अपने अलग अलग फायदे होते है. आज हम आपको ऐसे ही कुछ फलो के फायदों के बारे में बताने जा रहे है.

1-फालसा, बेर के जैसा दिखने वाला फल होता है. गर्मी के मौसम में इस फल का सेवन बहुत फायदेमंद होता है. गर्मी के मौसम में यह फल हमारे शरीर को ठंड़क प्रदान करने का काम करता है. फालसा खाने से शरीर में खून की कमी नहीं होती है. इसके अलावा लू लगने पर भी इसका सेवन फायदेमंद होता है.फालसा खाने से पेट भी साफ रहता है. 

2-कैल्शियम और विटामिन से भरपूर शहतूत की तासीर ठंड़ी होती है. शहतूत हमारी आंखों की रौशनी को बढ़ाता है. शहतूत छोटे बच्चों में पोषक तत्वों का कमी को पूरा करता है.

3-अगर आपको भूख नहीं लगती है तो बेर का सेवन आपके लिए फायदेमंद हो सकता है. बेर खाने से आंखों की रोशनी बढ़ती है और इसके अलावा इसके सेवन से पेट के कीड़े भी खत्म हो जाते है.

4-जामुन में आयरन, फोलिक एसिड, पोटेशियम, मैग्नीशियम, फॉस्फोरस और सोडियम भरपूर मात्रा में मौजूद होते है.शुगर की बीमारी में इसका सेवन बहुत फायदेमंद होता है.

आँखों को भी चाहिए खास देखभाल

यूरिन इन्फेक्शन की सम्भावना को कम करते है निम्बू और बेकिंग सोडा

फंगल इन्फेक्शन से राहत दिलाती है लौंग की चाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -