चेहरे की रंगत को निखारते है ये फूड्स
चेहरे की रंगत को निखारते है ये फूड्स
Share:

ज्यादातर लड़कियां अपने सांवले रंग से परेशान रहती हैं, और अपने सांवले रंग को गोरा बनाने के लिए वह बहुत सारे ब्यूटी ट्रीटमेंट और ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं. पर कोई भी तरीका उनके रंग को गोरा नहीं बना पाता है. बहुत सी लड़कियां टैनिंग की समस्या से भी परेशान रहती हैं. पर आज हम आपको कुछ ऐसे फूड्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके इस्तेमाल से आपका सांवलापन आसानी से दूर हो सकता है. 

1- अगर आप सांवलेपन की समस्या को दूर करके निखरी हुई रंगत पाना चाहती हैं, तो नियमित रूप से नारियल पानी का सेवन करें. ऐसा करने से आप की रंगत में निखार आएगा. 

2- रोजाना खाना खाने के बाद सौंफ खाने से खाना अच्छे से डाइजेस्ट हो जाता है. इसके अलावा नियमित रूप से सौंफ का सेवन करने से शरीर में मौजूद विषाक्त पदार्थ बाहर निकल जाते हैं, और स्किन के रंग में निखार आता है. 

3- केले में भरपूर मात्रा में पोटेशियम और विटामिन मौजूद होते हैं, रोजाना केला खाने से आपका रंग गोरा हो जाता है. 

4- चुकंदर आपके शरीर में आयरन की कमी को दूर करने का काम करता है. इसके अलावा नियमित रूप से इसका सेवन करने से चेहरे की रंगत में भी निखार आता है. 

5- दूध में भरपूर मात्रा में विटामिन सी और ज़िंक मौजूद होते हैं, जो आपके चेहरे के कालेपन को दूर करने में सहायक होते हैं. रोजाना एक गिलास दूध पीने से आपका रंग गोरा हो जाता है.

 

जानिए क्या है सफ़ेद बालों को काला करने का असरदार नुस्खा

ब्लो ड्रायर का इस्तेमाल करने से पहले ध्यान रखें ये बातें

स्किन और बालों को खूबसूरत बनाता है कपूर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -