ये आहार बना सकते है आपके रंग को सांवला
ये आहार बना सकते है आपके रंग को सांवला
Share:

हर किसी को गोरा रंग पसंद होता है, और लड़किया अपने रंग को गोरा बनाने के लिए बहुत से तरीके अपनाती है, पर कोई फायदा नहीं हो पाता है, पर क्या आपको पता है कि खाने-पीने की कुछ चीजे भी आपके रंग को सांवला बना सकती है, हाल में ही हुई एक रिसर्च के अनुसार यह पता चला है कि कुछ ऐसे अनहेल्दी फूड्स है जो स्किन को काफी नुकसान पहुंचा सकते है और इनके सेवन से चेहरें के रंग पर भी काफी असर पड़ सकता है. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे फूड्स के बारे में बताने जा रहे है जो आपके रंग को सांवला बना सकते है.

1- आजकल वाइट ब्रेड का सेवन हर कोई करता है, पर क्या आपको पता है कि वाइट ब्रेड के सेवन से आपका रंग सांवला हो सकता है, अधिक मात्रा में व्हाइट ब्रेड के सेवन से बॉडी में इंसुलिन का लेवल बढता है जिससे स्किन में आयल की मात्रा बढ़ती है और इसी कारण से स्किन की फेयरनेस कम होने लगती है.

2- अधिक मात्रा में चीनी का सेवन सेहत के लिए हानिकारक होता है, पर हम आपको बता दे कि, अगर आप ज़्यादा मात्रा में चीनी का सेवन करते है तो इससे आपका रंग भी सांवला हो सकता है, अधिक मात्रा में शुगर के सेवन से स्किन के कौलेजन डैमेज होने लगते है, जिससे स्किन सांवली हो सकती है.

3- ऑरेंज ज्यूस हमारी सेहत और ब्यूटी के लिए बहुत फायदेमंद होता है, पर ये तभी तक हमारी सेहत और स्किन को फायदे पहुंचाता है जब तक आप सीमित मात्रा में इसका सेवन करते है, अधिक मात्रा में ऑरेंज ज्यूस का सेवन करने से स्किन को बहुत नुकसान पहुँच सकता है, ऑरेंज ज्यूस में फाइबर ना के बराबर होता है जिससे रक्त के बहाव में  कमी आती है और इससे चेहरें का रंग सांवला होने लगता है.

आपके लुक को खूबसूरत बनाते है मल्टी चैन इयररिंग्स

आँखों के आसपास की झुर्रियों को दूर करता है खीरा

इस लड़की को खूबसूरत होना पड़ गया महंगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -