Video : ये चीज़े खाने से हो सकते है आपको पिम्पल्स
Share:

बदलता मौसम अपने साथ स्किन से जुड़ी कई समस्याओं को भी साथ लेकर आता है, ज्यादातर गर्मियों के मौसम में पिंपल्स की समस्या अधिक देखने को मिलती है. पिंपल्स किसी भी लड़की की खूबसूरती को पूरी तरह से खराब कर देते हैं. पिंपल्स का कारण गलत खान-पान, तनाव, ऑयली स्किन आदि हो सकते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके सेवन से आपके चेहरे पर पिंपल्स की समस्या हो सकती है.

1- अगर आप अधिक मात्रा में ऑयली फूड्स का सेवन करते हैं, तो आपकी स्किन में आयल की मात्रा अधिक हो जाती है, और यह ऑयल और आपकी स्किन को नुकसान पहुंचा सकते हैं. जो लोग फ्रेंच फ्राइज या ऐसी ही कई चीजों का सेवन करते हैं, उनके चेहरे पर पिंपल्स की समस्या हो सकती है.

2- डेयरी प्रोडक्ट जैसे कि पनीर में अधिक मात्रा में प्रोजेस्टेरोन होता है, जो शरीर में वसा बनाने वाली ग्लेंड्स को प्रोत्साहित करता है, जिससे आपकी स्किन ऑयली हो जाती है और आपकी स्किन पर पिंपल्स आने लगते हैं.

3- रेड मीट में फैट्स की भरपूर मात्रा पाई जाती है, जिसके कारण इसका सेवन करने से आपके शरीर में आयल की मात्रा अधिक हो जाती है. जिसके कारण आपके चेहरे पर पिंपल्स आने लगते हैं. अगर आप पिंपल्स की समस्या से बचना चाहते हैं तो रेड मीट के सेवन से परहेज करें.

Video : गर्मी के मौसम में इस तरह से रखे अपनी स्किन का ख्याल

हड्डियों को मजबूत बनाता है बादाम का दूध

ब्लड प्रेशर को कंट्रोल में रखती है सुपारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -