पिम्पल्स को बढ़ाते है ये खाद्य पदार्थ
पिम्पल्स को बढ़ाते है ये खाद्य पदार्थ
Share:

हर लड़की एक सुन्दर और दमकते हुए चेहरे का सपना देखती है. लेकिन कई बार  चेहरे पर पिंपल्स हो जाने के कारन चेहरे की चमक कही खो सी जाती है. आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे है जिनसे आप आसानी से पिंपल्स से छुटकारा पा सकते हैं

1-ज़्यादा तला भुना भोजन ना करे.ऐसी चीजों को खाने से स्किन में एक्स्ट्रा आयल पैदा होता हैं.

2-अपने खाने में अधिक कैलोरी वाले या मीठे भोजन को शामिल ना करें क्योंकि इससे भी त्वचा में तेल उत्पन्न होता है. इस वजह से चेहरे पर पिंपल्स और बढ़ जाते हैं.

3-कैफीन युक्त पेय पदार्थ के सेवन से बचे.क्योंकि ये ड्रिंक्स हमारी बॉडी को अंदर से गर्म करते हैं तथा चेहरे को ऑयली बनाते हैं.

4-पिम्पल्स से छुटकारा पाने के लिए बेसन, दही, कच्चा दूध आदि का इस्तेमाल करे,मार्किट में मिलने वाले ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने से बचे.इन ब्यूटी प्रोडक्ट्स में केमिकल्स पाए जाते हैं जिन्हे इस्तेमाल से त्वचा को नुकसान पहुंच सकता है.

5-अगर आप ज़्यादा चिकनाई युक्त पदार्थ जैसे दूध, मक्खन मलाई का सेवन करते है तो फ़ौरन बंद कर दे.क्योंकि इससे पिम्पल्स होने की संभावना बढ़ती है. इसकी जगह आप छाछ का सेवन कर सकते है. छाछ का सेवन हमारी स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है. एक गिलास छाछ सारे दिन आपके शरीर को ठंडा रखेगी.

जानिए क्या है आइस क्यूब के ब्यूटी फायदे-

मुंहासो की समस्या से निजात दिलाते है केसर और तुलसी

जैस्मिन टी दूर करती है मुंहांसो की समस्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -