ये पांच काम जो करेंगे आपके पैसों कि कमी को दूर

By Ramgovind Kabiriya
Dec 02 2017 09:11 AM
ये पांच काम जो करेंगे आपके पैसों कि कमी को दूर

हर इंसान चाहता है कि उसके जीवन में हमेशा सुख-शांति बने रहे। कभी भी किसी चीज की कमी न हो। उसकी आर्थिक स्थिती इतनी मतबूत हो की कभी भी किसी चीज कि कोई परेशानी न आयें। अक्सर इंसान के जीवन में एक परेशानी ही सबसे ज्यादा देखने को मिलती है और वह कुछ और नहीं बल्कि धन की समस्या हैं। धन कि कमी हर इंसान के पास होती है। हर इंसान चाहता है कि उसके पास कभी भी धन की कमी न हो। अगर आपके साथ भी कुछ ऐसी ही परेशानी चल रही है तो आज हम आपको इससे जुड़ कुछ वास्तु शास्त्र से सम्बधित उपाये को बताने जा रहे है जिसे करने के बाद इन सब परेशानी से आप छुटकारा पा लेगें।

घर में पैसो की तंगी को दूर करने के साथ घर का वातावरण शांति पूर्ण बनाने के लिए फेंगशुई का पोधा घर में लगाये जो बहुत ही शुभ माना जाता है। इसको घर में रखने से घर की सुख शांति बनी रहती है।

पैसो की तंगी को दूर करने के लिए घर में कुबेर देवता की फोटो या मुर्ति को लगाये और नियमित रूप से इनका पूजा भी करे। इससे कभी भी पैसो की कमी नही हो पायेगी।

वास्तु के अनुसार कछुवा भी घर में रखना बहुत शुभ माना जाता है। इसकी वजह से पैसो की कमी नही होगी और साथ ही घर का वातावरण भी शांत और खुशनुमा रहेगा।

लाफिंग बुद्धा को भी घर में लगाने से भी पैसो की कमी नही होती है और नही घर में क्लेश होता है। हाथ को ऊपर ऊठाये लाफिंग बुद्धा बहुत ही फायदेमंद होता है। यह घर में खुशियों के साथ पैसो की तंगी को भी दूर करता है। 

घर में पिरामिड रखना भी बहुत अच्छा होता है। इससे घर के सभी वास्तु दोष का प्रभाव कम हो जाता है। यह घर में सकरात्मक ऊर्जा को पैदा करता है।

 

घर में चाहे जैसी हो परेशानी ऐसे हो जाएगी दूर

यह संकेत बताते है कि ईश्वर आपके आस-पास है

इसलिए भगवान शिव धारण करते है बाघ की खाल

एक साधारण सा ताला जो बनाएगा आपको भाग्यशाली