प्रधानमंत्री मोदी के जीवन पर बन चुकी हैं ये शानदार फिल्में

पीएम नरेंद्र मोदी आज अपना बर्थडे मना रहे हैं। आज मतलब 17 सितंबर को प्रधानमंत्री मोदी का 71वां जन्मदिन है। वर्ष 1950 में गुजरात के वडनगर में जन्मे नरेंद्र दामोदरदास मोदी आज करोड़ों लोगों के दिलों पर राज करते हैं। प्रधानमंत्री मोदी के काम को देश के लोग बहुत पसंद करते हैं। मनोरंजन जगत में भी प्रधानमंत्री मोदी की जिंदगी पर आधारित फिल्में तथा वेबसीरीज लॉन्च की जा चुकी हैं। आज हम आपको प्रधानमंत्री मोदी की जिंदगी पर आधारित ऐसी ही फिल्मों से रूबरू करवाएंगे।

पीएम नरेंद्र मोदी:-
2019 में रिलीज हुई मूवी पीएम नरेंद्र मोदी बहुत लोकप्रिय रही थी। वैसे तो उनके जीवन पर कई छोटी बड़ी मूवीज तथा डॉक्यूमेंट्री और सीरीज बनी हैं। मगर सबसे अधिक सुर्ख़ियों में रही थी विवेक ऑबेरॉय अभिनीत मूवी ‘पीएम नरेंद्र मोदी’।

पीएम पर वेबसीरीज:-
प्रधानमंत्री मोदी की जिंदगी पर आधारित एक वेबसीरीज भी लॉन्च की गई है। मनोरंजन प्लेटफॉर्म इरोज नाउ ने पीएम नरेन्द्र मोदी की जिंदगी पर आधारित वेबसीरीज बनाई है। उमेश शुक्ला के डायरेक्शन में बनी यह सीरीजमोदी की जिंदगी पर आधारित है। 

‘मोदी : जर्नी ऑफ ए कॉमन मैन’:-
‘मोदी : जर्नी ऑफ ए कॉमन मैन’ में भी प्रधानमंत्री मोदी की जिंदगी को पेश किया गया। इसको मिहिर भूटा तथा राधिका आनंद ने लिखा है। इसमें मोदी की जिंदगी के अलग-अलग पड़ावों को फैजल खान, आशीष शर्मा और महेश ठाकुर ने पेश किया। 

एक और नरेन:-
वहीं फिल्म एक और नरेन में गजेंद्र चौहान प्रधानमंत्री मोदी के किरदार में दिखाई देंगे। गजेंद्र चौहान अब तक कई फिल्मों तथा टेलीविज़न सीरियल में काम कर चुके हैं, मगर उन्हें महाभारत के युधिष्ठिर के तौर पर अधिक पहचान प्राप्त हुई।

तीसरे दिन सर्वे के बाद IT का खुलासा, सोनू सूद को लेकर कही ये बड़ी बात

सोनू सूद के घर तीसरे दिन भी जारी है आयकर विभाग का सर्वे

बॉलीवुड से लेकर साउथ स्टार्स ने अनोखे अंदाज में दी पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -