लोगों का दिल जीत रहे है ये इलेक्ट्रिक स्कूटर
लोगों का दिल जीत रहे है ये इलेक्ट्रिक स्कूटर
Share:

बीते कुछ वर्षों में निरंतर बढ़ रहे पेट्रोल के दामों ने लोगों को इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ जाने के लिए मजबूर कर चुके है. अब तो ऑटो मेकर कामपनियां भी EV's में इन्वेस्ट करना शुरू भी कर चुकी है. इन दिनों अगर आप भी इलेक्ट्रिक स्कूटर लेने का मूड बनाने में लगे हुए हैं तो आप सही स्थान पर आ चुके है आज हम आपको बढ़िया और सस्ती ई-स्कूटर्स के बारे में जानकारी देने जा रहे है. इन स्कूटर्स में आपको शानदार फीचर्स मिलने वाले है, वहीं इनकी क़ीमत की बात करें तो एक लाख रुपए से भी कम है. 

Okinawa Praise Pro: लिस्ट की तीसरी ई-स्कूटर Okinawa Praise Pro को कहा गया है.  खबरों का कहना है कि इस इंडियन कंपनी की शुरुआत 2015 में की गई थी. पिछले  कुछ सालों से कंपनी मार्केट में बहुत लोकप्रिय हो गई है. इसमें आपको 58 किमी/घंटे की टॉप स्पीड मिलने वाली है. वहीं इसे सिंगल चार्ज पर 88 किलोमीटर तक चलाया जाएगा. यहां पर बैटरी के केस में बाकी स्कूटर्स से आगे है. कंपनी के अनुसार इसे 2 से 3 घंटे में ही फुल चार्ज भी कर सकते है. इस ई-स्कूटर के मूल्य के बारें में बात की जाए तो 79,845 रुपए (एक्स-शोरूम) है. 

Bounce Infinity E1: इलेक्ट्रिक स्कूटर Bounce Infinity E1 है. यह स्कूटर 65 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड से चल सकता है. कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्ज पर 85 किमी का रेंज देने में भी कामयाब हो चुके है. इसके मूल्य के बारें में बात की जाए तो 79,9999 (एक्स-शोरुम) है. ख़बरों की माने तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बैटरी रेंट पर लेने वाले मॉडल का मूल्य 45,099(एक्स-शोरूम) है. वहीं इसे 4 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है. 

Hero Electric NYX HX: लिस्ट का 5वा ई-स्कूटर Hero Electric NYX HX है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में की गई है 42 किमी/घंटा टॉप स्पीड मिल सकती है. इसकी रेंज के बारें में बात की जाए तो 165 किमी तक हो सकती है. चार से 5 घंटे में इसको फुल चार्ज किया जा सकता है. मूल्य के बारें में बात की जाए तो 77,540 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है.

ये है अब तक की सबसे बेस्ट E-Scooter

कम दाम और फीचर्स भी है कमाल, आज ही घर ले आएं ये कार

माइलेज में दमदार और दाम में सबसे कम में मिल रही ये कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -