सनटैन की समस्या को दूर करते हैं यह आसान तरीके

सनटैन की समस्या को दूर करते हैं यह आसान तरीके

ज्यादातर लड़कियों को गर्मियों के मौसम में तेज धूप के कारण टैनिंग की समस्या हो जाती है. कई लड़कियां टैनिंग की समस्या से छुटकारा पाने के लिए केमिकल युक्त क्रीम का इस्तेमाल करते हैं, पर कभी-कभी इनका इस्तेमाल करने से स्किन एलर्जी भी हो सकती है. सनटैन को हटाने और अपनी खोई हुई खूबसूरती को वापस लाने के लिए आप अपने किचन में रखी कुछ चीजों का इस्तेमाल कर सकते हैं. इन चीजों का इस्तेमाल करने से कुछ ही मिनटों में आपकी टैनिंग की समस्या दूर हो जाएगी. 

1- सनटैन को दूर करने के लिए बेसन में दही और नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे साफ पानी से धो लें. 

2- ठंडे दही में चुटकी भर हल्दी मिलाकर गर्दन और चेहरे पर लगाएं. 20 मिनट बाद इसे साफ पानी से धो लें. इसका इस्तेमाल करने से टैनिंग की समस्या दूर हो जाती है और आपकी त्वचा में खूबसूरत निखार आता है. 

3- सनबर्न होने पर जल्दी आराम पाने के लिए ठंडे दही को प्रभावित हिस्से पर लगाकर 20 मिनट के लिए छोड़ दें. बाद में से साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से आपको आराम मिलेगा. 

4- टमाटर के इस्तेमाल से भी टैनिंग की समस्या दूर हो जाती है. इसके लिए टमाटर को काट कर इसके स्लाइस को अपनी त्वचा पर रगड़े. आप चाहे तो टमाटर का पेस्ट भी अपने चेहरे पर लगा सकते हैं. जब यह सूख जाए तो इसे साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी टैनिंग की समस्या दूर हो जाएगी.

 

नाभि के कालेपन को दूर करते हैं यह आसान टिप्स

फेयरनेस क्रीम की जगह घी के आसान नुस्खे से पाएं गोरी और खिली खिली त्वचा

स्किन से जुड़ी सभी समस्याओं को दूर करता है ये एक फेस पैक