फोरहेड की झुर्रियों को दूर करते हैं यह आसान तरीके
फोरहेड की झुर्रियों को दूर करते हैं यह आसान तरीके
Share:

उम्र बढ़ने पर चेहरे की त्वचा का ढीला होना एक आम समस्या होती है, पर कई बार गलत खानपान या तनाव के कारण समय से पहले ही लड़कियों और महिलाओं के चेहरे पर झुर्रियां आने लगती हैं. सबसे पहले झुर्रियां माथे पर आती हैं. जिसके कारण चेहरा खराब दिखने लगता है. अगर आप भी झुर्रियों की समस्या से परेशान हैं तो आज हम आपको कुछ नेचुरल तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप माथे की झुर्रियों से छुटकारा पा सकते हैं. 

1- माथे की झुर्रियों से छुटकारा पाने के लिए विटामिन सी से भरपूर फेस मास्क का इस्तेमाल करें. फलों में विटामिन सी की भरपूर मात्रा पाई जाती है. फलों के छिलकों का पेस्ट बनाकर अपने चेहरे पर लगाएं. अब हल्के हाथों से अपने चेहरे की मसाज करें. ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आपकी माथे की झुर्रियां गायब हो जाएंगी. 

2- माथे की झुर्रियों को दूर करने के लिए अलसी के तेल का इस्तेमाल करें. आप चाहे तो रोजाना दो चम्मच अलसी के तेल का सेवन भी कर सकते हैं. अलसी के तेल को नारियल के तेल  में मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आपकी झुर्रियां दूर हो जाएंगे . 

3- माथे की झुर्रियों को दूर करने के लिए एक अंडे को फोड़ ले. अब इसमें एक चम्मच मॉइस्चराइजिंग क्रीम और एक चम्मच नींबू का रस डालकर अच्छे से मिक्स करें. अब इस  मास्क को अपने चेहरे पर लगाएं. 15 मिनट बाद अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें. हफ्ते में तीन बार इसका इस्तेमाल करने से आपके माथे की झुर्रियां दूर हो जाएंगे.

 

घरेलू चीजों के इस्तेमाल से लाएं अपनी खूबसूरती में निखार

डार्क सर्कल्स की समस्या को दूर करता है पपीता

बॉलीवुड हीरोइंस जैसी खूबसूरती पाने के लिए अपनाएँ ये टिप्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -