लू से बचाते है ये ड्रिंक
लू से बचाते है ये ड्रिंक
Share:

अक्सर गर्मियों के मौसम बाहर जाने से लू लग जाती है. शरीर में पानी की कमी होना लू लगने का मुख्य कारन होता है. पर आज हम आपको कुछ ऐसे ड्रिंक्स के बारे में बताने जा रहे है जिनका सेवन करके शरीर में होने वाली पानी की कमी को पूरा किया जा सकता है. और लू से भी बचाव होता है.

1-अगर आप लू से बचना चाहते है तो रोजाना एक गिलास छाछ का सेवन करे. छाछ हमारे शरीर की नमी को बरक़रार रखती है. जिससे लू से बचाव होता है.

2-गर्मियों में कच्चे प्याज का सेवन बहुत फायदेमंद होता है. प्याज हमारे शरीर को लू से बचता है. अगर आपको कच्चा प्याज खाना पसंद नहीं तो आप प्याज के जूस का भी सेवन कर सकते हैं.

3-पेट से जुड़ी समस्याओं में एलोवेरा जूस का सेवन बहुत फायदेमंद होता है. इसके साथ ही एलोवेरा का रस पाचन तंत्र को स्वस्थ रखने के साथ ही हार्ट बर्न जैसी बीमारी को ठीक करता हैं. गर्मियों में लू से खुद को बचाना हो तो रोजाना एक गिलास एलोवेरा का जूस पींए.

4-नारियल पानी का सेवन हमारे शरीर के लिए बहुत फायदेमंद होता है. नारियल का पानी हमारी रोगप्रतिरोधक क्षमता को भी बढ़ाता है. नारियल पानी पीने से शरीर में पानी की मात्रा की कम नहीं होगी और साथ ही साथ आप लू से भी बचे रहेंगे.

 

किडनी को इन्फेक्शन से बचाता है दही

अब निम्बू और जैतून के तेल से होगा पथरी का इलाज

पथरी की समस्या में फायदेमंद है नीम की पत्तिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -