टूटी हुई हड्डी को जोड़ सकता है ये ड्रिंक
टूटी हुई हड्डी को जोड़ सकता है ये ड्रिंक
Share:

हमारे शरीर की शरीर की अच्छी सेहत के लिए फल और सब्जियों का सेवन करना बहुत जरूरी होता है. इन चीजों के सेवन से सिर्फ हमारा शरीर ही स्वस्थ नहीं रहता है बल्कि हमारा शरीर कई बीमारियों से भी बचा रहता है. फल और सब्जिया हमारी सेहत के लिए बहित फायदेमंद होती है आर आप इनके जूस का सेवन नियमित रूप से करते है तो गंभीर से गंभीर बीमारी से निजात पाई जा सकती है. आज हम आपको ऐसे ही कुछ ड्रिंक्स के बारे में बताने जा रहे है जिनके सेवन से बीमारियों से बचा जा सकता है.

1-अगर आपके सर में तेज दर्द हो रहा है इससे छुटकारा पाने के लिए .1 गिलास पानी में 1 नींबू का रस मिलाये ,अब इसमें थोड़ा सा अदरक का रस भी मिला दे,अब इसे अच्छे से मिक्स करके पी ले.ऐसा करने से आपके सर का दर्द ठीक हो जायेगा.

2-गठिया की बीमारी में हमारे शरीर की हड्डियों में बहुत दर्द होने लगता है,इस दर्द से आराम पाने के लिए 1 गिलास गर्म पानी में 1 चम्मच लहसुन और 1 चम्मच प्याज का रस मिलाकर सेवन करने से गठिया के दर्द में आराम मिलता है,इसके अलावा आप गठिया  के दर्द से छुटकारा पाने के लिए आलू के रस का भी सेवन कर सकते हैं .

3-अगर आपके पैर या हाथ की हड्डी टूट गयी हो तो इसे जोड़ने के लिए  पालक, चौलाई, मेथी, सहजन और अजवाइन को आपस में मिलाकर सूप बना लें. अगर आप रोज सुबह इस जूस का सेवन नियमित रूप से करते है तो इससे आपकी टूटी हड्डी जल्दी जुड़ने लगती है.

 

सेहत के लिए फायदेमंद होता है बीयर का सेवन

जानिए क्या है खाली पेट में अंगूर खाने के फायदे

ब्रैस्ट कैंसर से बचाव करती है लीची

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -