बारिश में बीमारियों से बचाते है ये ड्रिंक
बारिश में बीमारियों से बचाते है ये ड्रिंक
Share:

बरसात के मौसम बीमार होने का खतरा ज़्यादा रहता है. इस मौसम में डायरिया, हैजा और सर्दी-जुकाम आदि होने की ज़्यादा संभावना होती है.इसलिए इस मौसम में सेहत का ख्याल रखने की ज़्यादा ज़रूरत होती है.इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे ड्रिंक्स बताने जा रहे है जिनको पीने से आप बारिश के मौसम में भी स्वस्थ रह सकते है.
 
1-रोज रात को सोने से पहले दालचीनी की लकड़ी को पानी में भिगाकर छोड़ दे.सुबह उठने के बाद खाली पेट में इस पानी को छान कर पि ले.इस ड्रिंक को पीने से आपको पेट की समस्याओं से छुटकारा मिलेगा.
 
2-तुलसी के पत्तों में भरपूर मात्रा में एंटी-बैक्टीरियल गुण मौजूद होते हैं.इसलिए बारिश के मौसम में सादे पानी की जगह उसमे तुलसी के पत्ते को उबाल कर पीएं. ऐसा करने से रोगप्रतिरोधक क्षमता मजबूत होती है.
 
3-बारिस के मौसम सब्जियों के सूप को अपने खाने में शामिल करें.सूप बनाने के लिए लहसुन और काली मिर्च जैसे मसालों का इस्तेमाल करे,ये मसाले शरीर को ब्मारियो से बचाने का काम करते है.

4-कीवी के फल में भरपूर मात्रा में कार्बोहाइड्रेट,फाइबर,विटामिन ए,सी,कैल्शियम,लोहा और पोटेशियम मौजूद होता है.बारिश के मौसम में इसका जूस पीने से बीमारियों से बचा जा सकता है.

 

कान के इंफेक्शन से राहत पाने के लिए करें ये उपाय

नाखुनो के लिए बेस्ट है कॉस्टर आयल

शरीर में खून की कमी को दूर करता है हींग का पानी.

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -