ये ड्रिंक करेगा आपके कोलोस्ट्रोल को कण्ट्रोल
ये ड्रिंक करेगा आपके कोलोस्ट्रोल को कण्ट्रोल
Share:

आज के समय मे हमे कई बीमारियों का सामना करना पडता है. इन्हीं में से एक आम समस्या है कोलेस्ट्रॉल की. जिसको कंट्रोल करने के लिए कई तरह की  दवाएं लेते है.अगर आपके शरीर में भी कोलेस्ट्राल की मात्रा अधिक बढ़ गई है तो आप बिना दवा खाएं इस घरेलू उपाय द्वारा इस समस्या से निजात पा सकते है.  इस ड्रिक में इस्तेमाल की गई हर चीज आपके कचचन में आसानी से मिल जाएगी.

जानिए इसके बारें में. इसको सेवन करने से कोलेस्ट्रॉल को आसानी से कम कर सकते है.

ऐसे बनाएं-

1-सबसे पहले एक बड़े बर्तन में एक कप सेब का सिरका, एक कप अदरक का जूस, एक कप लहसुन का जूस और एक कप नींबू का जूस लेकर ठीक ढंग से मिला लें. गैस में 30 मिनट के लिए रख दें. और जब ये चार कप से तीन कप हो जाए तो गैस बंद कर दें और इसे ठंडा होने दे. जब ये ठंडा हो जाए तो इसमें थोड़ा सा शदह मिला लें. जिससे इसका स्वाद थोड़ा ठीक हो जाए. रोजाना सुबह खाली  पेट इसका सेवन करें.

2-सेब का सिरका बॉडी को डीटोक्सीफाई करने में मदद करता है और ब्लड शुगर लेवल को कम करता है. वही अदरक में एंटी-ऑक्सीडेंट होने के कारण यह शरीर के लिए बहुत फायदेमंद होती है. लहसुन शरीर के फैट को तो कम करती ही है साथ ही कोलेस्ट्रॉल लेवल को भी कम करने में मदद करती है. इसके अलावा नींबू आपके शरीर में विटामिन सी की कमी को पूरा करने में मदद करती है.

रोजाना खाली पेट करे पानी के साथ बेकिंग सोडा का सेवन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -