ये आहार बन सकते हैं सोराइसिस की समस्या का कारण
ये आहार बन सकते हैं सोराइसिस की समस्या का कारण
Share:

सोरायसिस एक स्किन से जुड़ी समस्या होती है, सोरायसिस होने पर हाथ पांव, पैर के तलवों, कोहिनी,घुटनों और पीठ पर लाल और सफेद रंग के रेशेज आ जाते हैं. कभी-कभी इन रेशेज में खुजली और जलन भी होने लगती है. सोरायसिस की समस्या ज्यादा करके सर्दियों के मौसम में हो जाती है. कभी-कभी इस बीमारी का कारण मौसम और कुछ गलत आहारों का सेवन भी हो सकता है. आज हम आपको कुछ ऐसे आहारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो सोरायसिस की बीमारी का कारण बन सकते हैं. 

1- अगर आपको सोरायसिस की समस्या है, तो आप के लिए शराब का सेवन हानिकारक हो सकता है. अगर आप नियमित रूप से शराब का सेवन करते हैं, तो आपके ब्लड में रेड सेल्स समान मात्रा से ज्यादा बनने लगते हैं, और फिर यह सेल्स ब्लड में मौजूद वाइट सेल्स में जा कर मिल जाते हैं. जिससे शरीर में सोरायसिस की समस्या हो सकती है. 

2- सोरायसिस की समस्या होने पर डेयरी प्रोडक्ट्स जैसे- दूध, घी, पनीर, छाछ आदि का सेवन नुकसानदायक हो सकता है. इन चीजों में कैल्शियम की भरपूर मात्रा होती है, जिसके कारण इनके सेवन से आपकी समस्या बढ़ सकती है. 

3- सोरायसिस की समस्या में कभी भी जंक फूड का सेवन नहीं करना चाहिए. जंक फूड में भरपूर मात्रा में सेचुरेटेड फैट और शुगर की मात्रा मौजूद होती है. इन के सेवन से शरीर को बहुत सारी बीमारियां हो सकती हैं, और साथ ही सोरायसिस की बीमारी होने का खतरा भी बढ़ जाता है.

 

किडनी को स्वस्थ रखते हैं आम के पत्ते

किडनी को साफ करती है हरी इलायची

दांतों के लिए फायदेमंद होता है अदरक का एक टुकड़ा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -