हमारी रोज की इन आदतों से होते है हमे कई नुकसान
हमारी रोज की इन आदतों से होते है हमे कई नुकसान
Share:

हमारे रोज के कामो में कई ऐसे काम शामिल होते है जिनसे हमे खतरा हो सकता है जी हाँ, आप हमारी बातों पर यकीन नहीं करेंगे लेकिन हम सच कह रहें है. कई बार हम पैर के ऊपर पैर रख कर बैठ जाते है यह एक बुरी आदत है लेकिन लोग ऐसा करना अनहि छोड़ते. इससे हमे कई तरह के नुक्सान होते है. आइए बताते है.

क्रॉस लैग बैठना - हम सभी सी तरह से बैठते है लेकिन इससे हमारा बीपी बढ़ सकता है, जी हाँ आप इस बात पर यकीन ना करें लेकिन यह बात सच है. आप कैसे भी बैठे हो कम से कम 30 मिनिट में एक बार उठ जरूर जाना चाहिए.

फ़ोन के साथ सोना - आजकल के युथ अपने साथ फ़ोन लेकर ही सोते है, कहते है फ़ोन के बिना नींद नहीं आती. लेकिन यह एक बुरी आदत है, जी दरअसल में फ़ोन लेकर सोने से कैंसर का खतरा होता है.

अंगुलियां चटकाना - हम सभी की आदत होती है कई बार हम फ्री होते है तो अंगुलियां ही चटका लेते है लेकिन यह भी एक बुरी आदत है दरअसल में ऐसा करने से जोड़ कमजोर हो जाते है और आगे चलकर गठियाँ की बिमारी हो सकती है.

नाख़ून कतरना - कई लोगो को यह बुरी आदत बचपन से होती है, बॉलीवुड सेलेब करीना को भी यह आदत है. इस आदत की वजह से नाख़ून चौड़े होने लगते है और उनकी कोमलता खराब होती है, साथ ही नाख़ून का रंग भी खराब हो जाता है.

ब्रेकफास्ट - सुबह नाश्ता ना कर लोग खाने के वक्त पर ज्यादा खा लेते है. यह भी एक बुरी आदत है ऐसे करने से मोटापा बढ़ जाता है.

ऐसी ही  के लिए क्लिक करें नीचे दी गयी लिंक्स पर 

Video : Ed Sheeran के 'शेप ऑफ़ यू' पर शानदार डांस करती नज़र आयी माँ-बेटी

Video : कुछ ऐसे दोस्त भी होते हैं जो हर Plan के लिए कह देते हैं NO

(VIDEO) जब लिफ्ट में बिना गलती के लोगों को की गई मारने की कोशिश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -