इन कोर्सेस में है करियर की अपार संभावनाएं
इन कोर्सेस में है करियर की अपार संभावनाएं
Share:

वर्तमान युग में हर व्यक्ति अपने करियर को लेकर सजग हो गया है. बात छात्र-छात्राओं की हो या युवाओ की हर कोई अपने करियर को एक बेहतर दिशा की और ले जाना चाहता है. आज स्टूडेंट्स कम उम्र में ही अपने करियर को सँवारने की योजना बनाने लगे है. बोर्ड की परीक्षाएं नजदीक हैं, और छात्र परीक्षा से पूर्व ही चिंतित हो जाते हैं कि, उन्हें 12वीं के बाद कौन-सा कोर्स करना हैं, और किस क्षेत्र में नौकरी के अवसर अधिक है. आज हम आपको बता रहे है कि, आप 12 वीं के बाद किस कोर्स के माध्यम से बेहतर करियर बना सकते हैं, और किस क्षेत्र में नौकरी के अधिक अवसर है. 

इंजीनियरिंग डिप्लोमा कोर्सेस...

अगर आपका सपना बचपन से ही इंजीनियर बनने का रहा है और आप कॉलेज में एडमिशन नहीं ले पा रहे हैं तो आप इंजीनियरिंग का डिप्लोमा भी कर सकते हैं. 12वीं के बाद आप पॉलिटेक्नीक डिप्लोमा करके इंजीनियरिंग की फील्ड में अच्छा पैसा कमा सकते हैं. कंपनियां भी कुशल डिप्लोमाधारियों को हायर करने में ज्यादा रूचि दिखाती हैं. इसी के साथ इस कोर्स के बाद आप कई सरकारी नौकरियों के भी काबिल हो जाते है. 

होटल मैनेजमेंट...

12वीं के बाद होटल मैनेजमेंट कोर्स भी अच्छा विकल्प है और आजकल युवाओं में यह काफी पॉपुलर भी हो रहा है. 12वीं के बाद इस कोर्स को करके आप देश और विदेशों के होटलों में नौकरी कर सकते हैं और अच्छा पैसा कमा सकते हैं.

एनिमेशन एंड मल्टीमीडिया...

12 वीं के बाद एनिमेशन और मल्टीमीडिया में कोर्स करके आप आप काम सीख सकते हैं. जिससे आप हजारों ही नहीं लाखों रुपये काम सकते हैं. अगर आप यह कोर्स कर लेते हैं और आप -क्रिएटिव हैं तो बहुत पैसा कमा सकते हैं.

कोर्स...

इन कोर्स के अलावा आप कम्प्यूटर के कई कोर्स, अकाउंटिंग कोर्स, इंटीनियर डिजाइनिंग, कम्प्यूटर प्रोग्रामिंग, जिम इंस्ट्रक्टर, फूड मैनेजमेंट आदि कोर्स भी किए जा सकते हैं. ये वो कोर्स है जो अपनी कॉमन नहीं है और आप आसानी से इनमे करियर बना सकते हैं.

भारतीय वायु सेना में नौकरी का सुनहरा मौका, 12वीं पास करें आवेदन

पढ़ाई के साथ इस तरह कमाए पैसा...

लखनऊ विवि में नौकरी का शानदार मौका, ऐसे करे आवेदन

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -