कोरोना के कहर से बचे हुए है ये देश, यहां देखे नाम

पूरी दुनिया में कोरोना ने हाहाकार मचाया हुआ है. वहीं, विश्व स्वास्थ्य संगठन के आंकड़ों के अनुसार 187 से अधिक देशों में  कोरोना वायरस पहुंच चुका है. चीन के वुहान शहर में पनपा कोरोना वायरस तेजी के साथ दुनिया को अपनी गिरफ्त में ले रहा है. इसके बावजूद चार ऐसे देश हैं जहां कोरोना संक्रमण के एक भी मामले सामने नहीं आए हैं.

समोआ : प्रशांत महासागर के द्वीपीय देश की खास बात यह है कि यह दुनिया की वक्त रेखा पर अंतिम देश हैं. हर रोज सूरज यहीं से दुनिया को अलविदा कहता है. यहां की आबादी करीब दो लाख है. यह न्यूजीलैंड से 1962 में स्वतंत्र हुआ. यहां पर्यटक काफी आते रहते हैं, फिर भी कोरोना के प्रकोप से बचा हुआ है.

सेंट विंसेट: सेंट विंसेट एंड ग्रेनेजियन्स सबसे छोटा कैरेबियाई देश है. यहां की जनसंख्या करीब दस लाख है, जिसमें 6 फीसदी भारतीय हैं. यह देश भले ही प्राकृतिक आपदा झेलता रहता है, लेकिन अब तक कोरोना वायरस के संक्रमण से बचा हुआ है. हालांकि देश ने इससे निपटने की तैयारियां भी कर रखी हैं.

वानुआतू : वानुआतू प्रशांत महासागर में एक द्वीप है, जिसकी राजधानी पोर्ट विला है. यहां फ्रेंच, अंग्रेजी और बिसालामा भाषा बोली जाती है. इसका क्षेत्रफल 12,190 वर्ग किलोमीटर है. आबादी भी 246,000 है. प्राकृतिक आपदा आती रहती हैं. फिलहाल कोरोना के खतरे से दूर है.

पलाउ : प्रशांत महासागर का यह द्वीपीय देश फिलीपींस के दक्षिण पूर्व और पापुआ न्यू गिनी के उत्तर में है. एक अक्टूबर 1994 को यह देश अमरीका से आजाद हुआ. पलाउ का क्षेत्रफल 459 वर्ग किमी है. पलाउ में अंग्रेजी और पलाउअन भाषा बोली जाती है. आबादी महज 21,503 है. यह भी कोरोना के प्रकोप से बचा हुआ है.

यहाँ की महिलाएं सुंदर दिखने के लिए करती है ऐसा काम

इस तस्वीर के दृश्य को देख लोगो के आँखो में आ रहे है आंसू

अमेरिका के एक समोसे कीमत जान उड़ जायेंगे होश

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -