यूक्रेन के लिए वोडाफोन समेत इन कंपनियों ने फ्री की कालिंग सुविधा
यूक्रेन के लिए वोडाफोन समेत इन कंपनियों ने फ्री की कालिंग सुविधा
Share:

रूस और यूक्रेन के मध्य चल रहे युद्ध के मध्य डॉयचे टेलीकॉम, एटीएंडटी और वोडाफोन सहित एक दर्जन से अधिक टेलीकॉम कंपनियों ने यूक्रेन को मुफ्त इंटरनेशनल कॉल की सुविधा देने की घोषणा कर दी है। इन कंपनियों ने रोमिंग शुल्क को भी समाप्त किया जा चुका है। यूरोपीय दूरसंचार लॉबिंग समूह ईटीएनओ ने बोला है कि एक आंतरिक सर्वेक्षण से पता चला है कि उसके कम-से-कम 13 सदस्य रूस के यूक्रेन पर हमले के उपरांत यूक्रेन के लोगों की सहायता करने के लिए आगे आ चुके है। आने वाले दिनों में अन्य कंपनियों और संस्थाओं से भी इसी तरह की उम्मीद भी लगाई जा रही है।

जिन टेलीकॉम कंपनियों ने यूक्रेन में फ्री अंतरराष्ट्रीय कॉल के अलावा रोमिंग शुल्क को समाप्त कर दिया है उनमें डॉयचे टेलीकॉम, ऑरेंज, टेलीफोनिका, तेलिया कंपनी, ए 1 टेलीकॉम ऑस्ट्रिया ग्रुप, टेलीनॉर, प्रॉक्सिमस, केपीएन, वोडाफोन, विवाकॉम, टीआईएम टेलीकॉम इटालिया, अल्टिस पुर्तगाल और स्विसकॉम लिस्ट में मौजूद है।

जिनमे से कई कंपनियां पड़ोसी देशों में शरणार्थियों को मुफ्त सिम कार्ड मुहैया करवा रही है। जिसके साथ साथ शरणार्थी शिविरों में मुफ्त Wi-Fi और SMS डोनेशन भी चल रहा है। बीते हफ्ते US टेलीकॉम ग्रुप एटीएंडटी ने बोला था कि उसके यूएस कंज्यूमर और बिजनेस कस्टमर्स को 7 मार्च तक यूक्रेन में अनलिमिटेड लॉन्ग डिस्टेंस कॉलिंग की सुविधा मिल रही है। वहीं वेरिजॉन ने बोला है कि वह 10 मार्च तक लैंडलाइन और उपभोक्ता या व्यावसायिक वायरलेस फोन पर यूक्रेन से कॉल के लिए शुल्क माफ करने का काम कर रहे है। वेरिजॉन ने यूक्रेन में अपने ग्राहकों के लिए वॉयस और टेक्स्ट रोमिंग शुल्क भी समाप्त कर दिया है।

ई-कचरा प्रबंधन, इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के लिए नए विचारों की मांग कर रहे पीएम मोदी

पीएम मोदी ने प्रौद्योगिकी क्षेत्र में आत्मनिर्भरता की वकालत की

Vi ने पेश किया शानदार रिचार्ज प्लान, इस कीमत पर मिलेगी 56 दिन की वैलेडिटी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -