धन की प्राप्ति में मददगार है ये सिक्के
धन की प्राप्ति में मददगार है ये सिक्के
Share:

लक्ष्मी माँ को धन की देवी माना जाता है.इसलिए धन की कमी को दूर करने के लिए माँ लक्ष्मी को प्रसन्न करना ज़रूरी होता है. जिस व्यक्ति से देवी लक्ष्मी प्रसन्न हो जाती हैं उसे पैसों की परेशानियों से तुरंत ही मुक्ति मिल जाती है. देवी की कृपा प्राप्ति के लिए हमारे घर की स्थिति का शुभ होना भी ज़रूरी होता है.

वास्तु में कहा गया है की अगर घर  में नकारात्मक ऊर्जा सक्रिय रहती है तो हमें कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ता है. साथ ही महादेवी लक्ष्मी की कृपा भी प्राप्त नहीं हो पाती है. घर और घर के आसपास की नेगेटिव एनर्जी को दूर करने के लिए मुख्य द्वार पर लाल रिबन में बंधे तीन फेंगशुई सिक्के लटकाएं. ध्यान रहें ये सिक्के दरवाजे के अंदर की ओर लटकाने चाहिए. ऐसा माना जाता है कि बाहर लगाने पर महालक्ष्मी घर के अंदर प्रवेश नहीं करती हैं, दरवाजे पर ही रुक जाती हैं. अत: दरवाजे के अंदर की ओर सिक्के लटकाएं. इन सिक्कों के प्रभाव से वातावरण में मौजूद नकारात्मक शक्तियों का प्रभाव खत्म हो जाता है और सकारात्मक वातावरण निर्मित होता है.

महालक्ष्मी की कृपा के लिए ये सिक्के काफी कारगर माने गए हैं. इसके अलावा घर को पूर्णत: पवित्र और स्वच्छ रखें. किसी भी प्रकार की गंदगी वास्तु दोष उत्पन्न करती है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -