डार्क सर्कल्स की समस्या को दूर करते हैं ये आहार
डार्क सर्कल्स की समस्या को दूर करते हैं ये आहार
Share:

आंखें हमारे चेहरे का सबसे अहम हिस्सा होती हैं. खूबसूरत और बड़ी-बड़ी आंखें चेहरे की खूबसूरती में चार चांद लगा देते हैं, पर कभी-कभी ज्यादा तनाव लेने या नींद पूरी ना होने के कारण आंखों के नीचे डार्क सर्कल्स आ जाते हैं. इसके अलावा गलत खानपान के कारण भी डार्क सर्कल्स की समस्या हो सकती है. लड़कियां डार्क सर्कल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए क्रीम या लोशन का इस्तेमाल करती हैं, पर कोई फायदा नहीं होता है. स्वस्थ खान-पान लेकर भी डार्क सर्कल्स की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. 

एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर आहार फ्री रेडिकल्स की समस्या को दूर करके स्किन सेल्स को डैमेज होने से बचाते हैं. अगर आप अपनी स्किन से जुड़ी सभी समस्याओं से छुटकारा पाना चाहती हैं तो अपने खाने में एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर आहारों को शामिल करें. डार्क सर्कल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए अपने खाने में विटामिन इ और विटामिन सी युक्त आहार को शामिल करें. बीटरूट्स, स्ट्रॉबेरी, अमरूद, हरी मिर्च, बादाम, ब्लूबेरी, डार्क चॉकलेट आदि चीजों में भरपूर मात्रा में विटामिन सी और विटामिन इ मौजूद होते हैं, जो डार्क सर्कल्स की समस्या से छुटकारा दिलाते हैं. 

शरीर के लिए आयरन से भरपूर आहारों का सेवन भी बहुत जरूरी होता है. आयरन से भरपूर फल खाने से थकान दूर हो जाती है और शरीर में खून की कमी भी पूरी हो जाती है. हरी पत्तेदार, सब्जियां ,ड्राई फ्रूट्स, ब्रोकली, मछली, कद्दू, टोफू, जैसी चीजों में आयरन की भरपूर मात्रा पाई जाती है. इन चीजों का सेवन करने से आपकी डार्क सर्कल्स की समस्या दूर हो जाएगी.
 

त्वचा की खूबसूरती को बढ़ाता है पानी

खूबसूरती को निखारने के लिए करें नींबू और नारियल के तेल का इस्तेमाल

डैंड्रफ की समस्या से परेशान हैं तो अपनाएं यह टिप्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -