चीनी शास्त्र का ये उपाय, किस्मत को चमका देता है
चीनी शास्त्र का ये उपाय, किस्मत को चमका देता है
Share:

इंसान जब अपने जीवन में चल रही समस्याओं से परेशान हो जाता है और उसे उन समस्याओं से बचने का कोई रास्ता नहीं सूझता, तो ऐसे में शास्त्रों का उपयोग किया जाता है। शास्त्र वह माध्यम है, जो मानव जीवन कि समस्त समस्या को सुलझा सकते हैं। इन्ही शास्त्रों मे एक शास्त्र चीनी शास्त्र है, जिसे फेंगशुई के नाम से जाना जाता है। इसके माध्यम से आप घर कि सजावट के साथ-साथ, घर में चल रही कई मुसीबतों को भी खत्म कर सकते हैं। आज हम आपसे फेंगशुई के आधार पर कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे है, जिन्हे करने के बाद आपके जीवन में सिर्फ सुख-समृध्दि ही होगी साथ ही घर में सकारात्मक ऊर्जा का विस्तार होगा। तो चलिए अब जानते है फेंगशुई के माध्यम से उन उपायों के बारे में....

पवनघंटी, घर में सौभाग्य बढ़ाने का अद्भुत उपाय है। पवनघंटी में लगी हुई घड़ियों की संख्या तथा जिस पदार्थ से पवनघंटी बनी होती है, दोनों का बहुत महत्व है। पवनघंटी हर क्षेत्र में नहीं लटकाया जाना चाहिए। इनके लटकाने की जगह बहुत महत्वपूर्ण होती है। छह घड़ियों वाली पवनघंटी का स्थान ड्रॉइंगरूम की उत्तर-पश्चिम दिशा का कोना है, क्योंकि इस कोने का तत्व धातु है और पवनघंटियां धातु की प्रतीक है।

दक्षिण दिशा का क्षेत्र अग्नि तत्व है, जो प्रसिद्धि से संबंधित है। तत्वों के विनाशकारी चक्र के अनुसार जल, अग्नि को नष्ट करता है। इसलिए यहां पर पानी वाला चित्र लगाना आपके नाम व साख के लिए हानिकारक है। यदि इस क्षेत्र में नीले रंग की कोई वस्तु रखी हो, तो उसे भी तुरंत हटा दें, क्योंकि नीला रंग भी जल तत्व का प्रतीक है।

घर की दक्षिण-पश्चिम दिशा का कोना पृथ्वी तत्व का क्षेत्र है और यह रिश्तों तथा विवाह संबंधी इच्छाओं से जुड़ा हुआ है। हरे पौधे काष्ठ तत्व के प्रतीक हैं। काष्ठ पृथ्वी को नष्ट कर देता है। इस दिशा में हरे पौधे का होना, इस क्षेत्र की पृथ्वी ऊर्जा के लिए हानिकारक है। वैवाहिक संभावनाएं भी इससे कमज़ोर हो जाएंगी।

ताजा फूल घर में सजाए जा सकते हैं, लेकिन अगर ये मुरझाने लगें, तो इन्हें फौरन हटा देना चाहिए। ताजा फूल जीवन के प्रतीक हैं और मुरझाए हुए मृत्यु के सूचक हैं और ये यीन ऊर्जा छोड़ते हैं। फूलों को शयनकक्ष में रखने की बजाए ड्रॉइंगरूम में रखना ठीक होगा।

 

यह उपाय जो घर की नकारात्मक शक्ति को करते हैं पूरी तरह खत्म

फेंगशुई की इस चीज को हाथ में पहनने से होते है अद्भुत फायदे

घर में लाफिंग बुद्धा रखने से आती है खुशहाली और सम्पन्नता

फेंगशुई की मदद से करें घर में मौजूद तनाव को खत्म

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -