भारत में किया जा रहा है इन कारों का निर्माण, एक से बढ़कर एक है फीचर

चीन के उपरांत इंडिया विश्व में सबसे अधिक मैन्युफैक्चरिंग हब है, जहां पर सुईं से लेकर पानी के जहाज तक का निर्माण किया जाता है। इंडिया में देश-विदेश की बहुत सारी ऑटो कंपनियां कारों का निर्माण भी कर रही है, जिनकी लोगों में बड़ी मांग भी देखने के लिए मिल रही है। आज हम आपको उन कारों के बारे में जानकारी देने जा रहे है, जो बनती तो इंडिया में हैं लेकिन उनकी बिक्री यहां नहीं होती बल्कि उन्हें विदेशों में निर्यात भी किया जा चुका है।  तो चलिए आज जानते है कि वो कार है कौनसी.... 

Toyota Rumion: इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है Toyota Rumion का है। मिडिल क्लास फैमिली के बजट में आने वाली यह 7 सीटर कार कई लोगों की एक बहुत ही खास पसंद है। यह कार मारुति सुजुकी अर्टिगा का रीबैज्ड वर्जन है, जिसे Toyota Rumion के नाम से अलग-अलग मार्केट में बेचीं जा रही है। 

Mahindra की Scorpio Getaway गाड़ी: बात की जाए महिंद्रा की तो Scorpio Getaway में 2।2 लीटर डीजल इंजन देखने को मिल रहा है। बता दें कि इस गाड़ी को दूसरे एशियाई देशों में बजट पिक-अप ट्रक के रूप में भी सेल किया जा रहा है। ख़बरें है कि पहले इसकी बिक्री इंडिया में भी होती थी लेकिन बाद में इसे दूसरे देशों को निर्यात के लिए सीमित की जा चुकी है। 

पावर डाउन होते ही Tesla Model Y में लग गई आग और फिर।।।

कम पेट्रोल होने के बाद भी कई किलोमीटर की रेंज प्रदान करती है ये बाइक्स

1 लीटर पेट्रोल में इतने किलोमीटर चलेगी Bajaj की ये बाइक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -