खाद्य तेल के इन ब्रांड्स ने घटाएं अपने दाम

बीत कई दिनों से लगातार खाद्य तेल के मूल्यों में तेजी से वृद्धि होने की खबर सुनने के लिए मिली। और ऐसे हो भी गया, लेकिन अब हाल ही में खबर मिली है कि ‘धारा’ ब्रांड नाम से खाद्य तेल (Edible Oil) बेचने वाली सहकारी कंपनी मदर डेयरी (Mother Dairy) ने सरसों, सोयाबीन और सनफ्लावर तेल के दाम में कटौती की है। इसी के साथ अन्य ब्रांडेड तेल कंपनियां भी अपने-अपने ब्रांड के दाम घटाने जा रही हैं।

15 रुपये तक सस्ता हुआ धरा: मदर डेयरी ने एक बयान में बोला गया है कि धारा ब्रांड के तहत सभी कैटेगरी के तेलों के दाम 15 रुपये तक कम किए जाने वाले है। दाम में ये कटौती MRP पर होगी। सरकार के हालिया कोशिशों, अंतरराष्ट्रीय बाजारों के घटते प्रभाव और घरेलू स्तर पर सनफ्लावर ऑयल की पर्याप्त उपलब्धता के चलते कंपनी सरसों, सोयाबीन और सनफ्लावर ऑयल के दाम कम करने वाली है। मदर डेयरी ने साफ किया कि घटे हुए मूल्य वाले वाले सरसों तेल के पैकेट जल्द ही बाजार में पहुंचने वाले है।

पाम ऑयल भी हुआ सस्ता: बता दें कि  इंडियन वेजिटेबल ऑयल प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष सुधाकर राव देसाई ने इस बारें में बोला है कि तेल के मूल्य में कमी का प्रभाव तत्काल ग्राहकों तक पहुंचने लग जाएगा। अभी पाम ऑयल के दाम 7-8 रुपये प्रति लीटर तक गिर चुके है। जबकि सनफ्लावर और सरसों तेल के दाम में 10-15 रुपये प्रति लीटर तक की कमी देखने के लिए मिली है। वहीं सोयाबीन ऑयल 5 रुपये लीटर तक सस्ता हो चुका है।

Fortune तेल भी होगा सस्ता: इस दौरान खाद्य तेल की सबसे बड़ी कंपनी Adani Wilmar के मैनेजिंग डायरेक्टर अंगुश मलिक का बोलना है कि कंपनी अपने फार्च्यून ब्रांड  के अंतर्गत आने वाले लगभग सभी कैटेगरी के तेलों की MRP को कम करने जा रही है। बाजार ट्रेंड को देखते हुए एमआरपी में कटौती वाली पैकिंग अगले हफ्ते तक मार्किट में पहुंचने वाली है।

'RJD के गुंडे करा रहे बिहार में बवाल...', जानिए किसने कही ये बड़ी बात

'अग्निपथ स्कीम': बिहार में डिप्टी सीएम के बाद अब BJP अध्‍यक्ष के घर पर हुआ हमला, छात्रों के निशाने पर है सरकार

MP के कई शहरों में आज जमकर बरसेंगे बदरा, IMD ने दी चेतावनी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -