करोड़ों में फीस मांगने पर फिल्म से निकाले गए थे यह सितारे, एक ने कर दी थी हद पार
करोड़ों में फीस मांगने पर फिल्म से निकाले गए थे यह सितारे, एक ने कर दी थी हद पार
Share:

बॉलीवुड फिल्मों का हिट होना, सुपरहिट होना, फ्लॉप होना उसकी कहानी और दर्शकों के इंट्रेस्ट पर निर्भर होता है लेकिन कई बार अभिनेता और अभिनेत्री के चुनाव के कारण भी फ़िल्में हिट हो जाती हैं। फिल्म को बनाने वाले मेकर्स अपनी फिल्म में अधिक से अधिक उन्ही स्टार्स को लेते हैं जिनके नाम से ही फ़िल्में हिट हो जाए, इनमे सलमान खान, शाहरुख़ खान, अक्षय कुमार, अजय देवगन, करीना कपूर का नाम शामिल है। इन सभी स्टार्स की फैन फॉलोविंग जबरदस्त है और इसी कारण इन सभी की फिल्मों को लोग जरूर देखने जाते हैं। लेकिन अधिक पॉपुलर होने के कारण ऐसे स्टार्स की फीस भी अच्छी-खासी होती है जिसे देने में कई बार मेकर्स भी असमर्थ हो जाते हैं। अब आज हम आपको कुछ ऐसे स्टार्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हे दमदार फिल्मों के ऑफर मिले लेकिन उन्होंने अपनी अधिक फीस की डिमांड से उस फिल्म को खो दिया और मेकर्स ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया। आइए जानते हैं उनके बारे में।

1) अजय देवगन - बॉलीवुड में लगातार कई हिट फ़िल्में देने वाले एक्शन एक्टर अजय देवगन को आज कौन नहीं जानता। वह इंडस्ट्री में सिंघम के नाम से जाने जाते हैं। आज लोग उनके बड़े दीवाने हैं। उनकी आखिरी फिल्म तानाजी द अनसंग वॉरियर रही जिसने बॉक्स ऑफिस पर दमदार कलेक्शन किया। अजय इस फिल्म में सैफ अली खान और काजोल के साथ नजर आए थे। वहीं बहुत कम लोग जानते हैं कि बॉलीवुड में सुपरहिट होने वाली फिल्म 'डर' का ऑफर शाहरुख़ से पहले अजय देवगन को मिला था लेकिन उन्होंने 20 करोड़ रुपए फीस मांग ली जिसके बाद मेकर्स ने उन्हें फिल्म ना करने के लिए कह दिया था और शाहरुख़ को ले लिया था।

   सलमान खान के वो काले सच जिन्हे सुनकर खौल उठेगा आपका खून
 

2) ऋतिक रोशन - आखिरी बार फिल्म वॉर में नजर आए ऋतिक रोशन इन दिनों अपनी कुछ फोटोज के कारण सुर्ख़ियों में बने हुए हैं। ऋतिक रोशन के लाखो फैंस हैं जो उनकी एक झलक को तरसते हैं। उनकी आखिरी फिल्म यानी वॉर ने दमदार कमाई की थी और इस फिल्म में वह टाइगर श्रॉफ और वाणी कपूर के साथ नजर आए थे। ऋतिक रोशन के बारे में बात करें तो बहुत कम लोग जानते हैं कि एस एस राजमौली के निर्देशन में बनी फिल्म 'बाहुबली' को सबसे पहले ऋतिक रोशन को ऑफर किया था लेकिन उन्होंने इस फिल्म के लिए 50 करोड़ रुपए फीस की मांग की थी, जो प्रोड्यूसर दे नहीं पाए और उन्होंने ऋतिक रोशन को छोड़ प्रभास को कास्ट किया और आप जानते ही है फिल्म सुपर-डुपर हिट हुई थी।

3) करीना कपूर - करीना कपूर को इंडस्ट्री में बेबो के नाम से जाना जाता है। उन्होंने बॉलीवुड में कई हिट फिल्मों में काम किया है और वह एक बेहतरीन अदाकारा के रूप में उभरीं हैं। करीना ने बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान से शादी की है और शादी के बाद भी वह बॉलीवुड में एक्टिव हैं। आप सभी ने उन्हें आइटम सांग्स में भी देखा होगा जिनमे 'फेविकोल से' आज भी पॉपुलर हैं। करीना आखिरी बार फिल्म गुड न्यूज़ में नजर आईं थीं और इस फिल्म में उनके साथ को-स्टार्स में अक्षय कुमार, दिलजीत दोसांझ, कियारा अडवाणी थे। वहीं अब जल्द ही वह अंग्रेजी मीडियम फिल्म में एक पुलिस के किरदार में नजर आएंगी। इस फिल्म में उनके साथ इरफ़ान खान नजर आने वाले हैं। वैसे करीना की फीस भी कुछ कम नहीं है उन्होंने भी अपनी फीस के कारण कई फिल्मों से हाथ धोए है। कहा जाता है करण जौहर ने अपनी फिल्म कल हो ना हो के लिए करीना को साइन किया था लेकिन करीना ने इतनी अधिक फीस लेने के बारे में कह दिया कि करण ने उन्हें मना कर दिया। उस समय करीना ने शाहरुख़ जितनी फीस देने के लिए कहा था जो करण देने में असमर्थ रहे और उन्होंने प्रीति जिंटा को फिल्म में ले लिया था।

   इन मशहूर सितारों को है खतरनाक बीमारी, कभी भी निकल सकती है जान
 

4) सलमान खान - बॉलीवुड में दबंग भाईजान के नाम से फेमस होने वाले सलमान खान के करोड़ों फैंस हैं और सभी उनके लिए कुछ भी करने को तैयार रहते हैं। सलमान ने बॉलीवुड में कई हिट फ़िल्में दी है लेकिन वह अपने फिल्मों से कहीं अधिक अपने व्यवहार के लिए फेमस हैं जो बहुत स्वीट और सॉफ्ट है। सलमान की अधिकतर फिल्में दमदार एक्शन से भरपूर होती हैं इसी कारण उनके करोड़ों फैंस के दिलों में वह बसे हुए हैं। सलमान की फ़िल्में उनके नाम से चल जाती हैं। वहीं कहा जाता है कि उनकी फीस काफी अधिक है और इसी कारण उन्हें कई फिल्मों को छोड़ना पड़ जाता है। कहा जाता है सुपरहिट फिल्म 'बाजीगर' का ऑफर शाहरुख़ से पहले सलमान खान को मिला था लेकिन उन्होंने 30 करोड़ रुपए बतौर फीस मांगी लेकिन उनकी डिमांड कोई पूरी नहीं कर पाया और फिल्म शाहरुख़ की झोली में चली गई।

5) शाहरुख खान - शाहरुख़ को इंडस्ट्री में किंग खान के नाम से जाना जाता है और शाहरुख़ अपने दमदार एक्शन से भी लोगों की पसंद बने हुए हैं। शाहरुख़ अपने रोमांस के लिए फेमस हैं। वह हर फिल्म में ऐसे शानदार रोमांटिक सीन देते हैं कि फिल्म हिट हो जाती है इसी कारण उन्हें रोमांस का किंग कहा जाता है। वैसे इन दिनों शाहरुख़ ने ब्रेक लेकर रखा है और वह किसी फिल्म में नजर नहीं आ रहे हैं। उन्होंने किसी फिल्म के बारे में अब तक जिक्र भी नहीं किया है। वहीं शाहरुख़ भी इस लिस्ट में शामिल हैं क्योंकि उन्हें संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी फिल्म 'पद्मावत' ऑफर हुई थी लेकिन उनकी अधिक फीस के कारण उनसे यह फिल्म छीन ली गई। जी दरअसल इस फिल्म के लिए उन्होंने 90 करोड़ रुपए फीस मांग ली थी, जो प्रोड्यूसर के बस की बात नहीं थी और इसी कारण उन्होंने उनकी जगह रणवीर सिंह को कास्ट कर लिया गया। वैसे आपको पता ही होगा यह फिल्म जबरदस्त हिट हुई थी।

अपने अंतिम समय में बहुत कमजोर हो गए थे यह मशहूर सितारें, नंबर 6 को हुआ था एड्स

6) श्रीदेवी - दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी को कौन नहीं जानता। उन्होंने बॉलीवुड में जितनी हिट फ़िल्में दी है उतनी शायद ही किसी ने दी होगी। श्रीदेवी को बॉलीवुड की लेडी अमिताभ बच्चन कहा जाता था। वह अपने दमदार अभिनय के लिए सुर्ख़ियों में रहती थीं और लोग उन्हें खूब पसंद करते थे। श्रीदेवी आज भी लाखों लोगों के दिलों की धड़कन है लेकिन अब वह इस दुनिया में नहीं है। कहा जाता है श्रीदेवी को फिल्म 'बाहुबली' में शिवगामी का किरदार दिया गया था लेकिन उन्होंने फीस में इतने अधिक रुपए मांग लिए थे कि मेकर्स ने साफ़ मना कर दिया और राम्या कृष्णन को कास्ट कर लिया। जी दरअसल श्रीदेवी ने इस फिल्म के लिए 6 करोड़ रुपए मांगे थे, और मेकर्स ने उन्हें मना कर 2.5 करोड़ फीस देकर राम्या कृष्णन को ले लिया था।

7) अक्षय कुमार - जल्द ही फिल्म सूर्यवंशी में नजर आने वाले अक्षय कुमार को लोग खिलाडी कहते हैं। अक्षय कई फिल्मों में अपने स्टंट खुद ही करते हैं और उन्हें स्टंट करने में कभी कोई परेशानी नहीं हुई है। वह अपने बेहतरीन अभिनय के लिए फेमस हैं और उनके लाखो नहीं बल्कि करोड़ों फैंस हैं। बीते समय में आई उनकी फ़िल्में गुड न्यूज, हाउसफुल 4 ने दमदार कमाई की और अब जल्द ही वह सूर्यवंशी और लक्ष्मी बॉम्ब में नजर आएँगे। वहीं कहा जाता है कि साल 2013 में रिलीज हुई फिल्म 'भाग मिल्खा भाग' का ऑफर फरहान अख्तर को मिलने से पहले अक्षय कुमार को मिला था लेकिन उन्होंने इस फिल्म के लिए 50 करोड़ रुपए फीस मांगी थी जो उन्हें नहीं मिली और उन्होंने फिल्म से इंकार कर दिया। उसके बाद फिल्म में फरहान अख्तर को लिया गया था।

मलाइका अरोड़ा ने बिकिनी में शेयर की शानदार फोटो

साजिद नाडियाडवाला और टाइगर श्रॉफ की मैगजीन शूट से आउट हुई तस्वीरें

नवाज ने अपने भाई के साथ काम करने से क्यों किया मना, जानें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -