चाहकर भी भारत में वोट नहीं डाल सकते ये बॉलीवुड सितारे, वजह जानकार चौंक जाएंगे आप
चाहकर भी भारत में वोट नहीं डाल सकते ये बॉलीवुड सितारे, वजह जानकार चौंक जाएंगे आप
Share:

2019 लोकसभा चुनाव के चौथे चरण का मतदान संपन्न हुआ. मुंबई की भी 6 लोकसभा सीटों पर वोट डाले गए. प्रियंका चोपड़ा जोनस, माधुरी दीक्षित नेने, रेखा, उर्मिला मातोंडकर और शंकर महादेवन जैसे कई सितारों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. मगर कुछ बड़े सितारे ऐसे भी हैं जिन्होंने मतदान नहीं किया. दरअसल कुछ कलाकारों के पासपोर्ट दूसरे देशों के हैं. इस कारण वे भारत में मतदान नहीं कर सकते. 

बॉलीवुड के मिस्टर खिलाड़ी, अक्षय कुमार उन चुनिंदा कलाकारों में से हैं जो जनता को मतदान करने के लिए प्रेरित करते हैं. मगर बहुत कम लोगों को ये पता होगा कि अक्षय कुमार के पास भारत की सिटीजनशिप नहीं है. वे भारत में मतदान नहीं कर सकते. अक्षय के पास कनेडियन पासपोर्ट है. इसके साथ ही आपको ये जान कर भी हैरानी होगी कि बॉलीवुड की क्यूट गर्ल आलिया भट्ट भी भारत में मतदान नहीं कर सकती हैं. क्योंकि उनके पास ब्रिटिश पासपोर्ट है. 

सिर्फ यही नहीं ऐसे कलाकार और भी हैं जो भारत में रहते हुए भी यहाँ मतदान नहीं कर सकते. इनमें जैकलीन फर्नेंडिस, सनी लियोनी और कटरीना कैफ जैसे सितारों का नाम शामिल है. कटरीना कैफ के पास यूनाइटेड किंगडम का पासपोर्ट है. जैकलीन फर्नेंडिस के पास श्रीलंका का और सनी लियोनी के पास कनाडा की नागरिकता है. दीपिका पादुकोण को लेकर भी इसी तरह की खबरें आ रही थीं कि वे भारत में मतदान नहीं कर सकतीं. मगर दीपिका ने मतदान किया.  

खबरें और भी:-

कैंसर को हराकर भावुक हुई ताहिरा, 7 साल के बेटे को बताया हीरो

बिपाशा को लेकर बोले पति करण, इस काम में वह तेज क्योंकि उनके पास एनर्जी...'

'ए मेरी जोहरा जबीं' गाने से आज भी याद की जाती हैं अभिनेत्री अचला सचदेव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -