बॉलीवुड की ये मशहूर अभिनेत्री हैं प्रोफेशनल पायलट, अद्भुत अभिनय से बनाई अलग पहचान
बॉलीवुड की ये मशहूर अभिनेत्री हैं प्रोफेशनल पायलट, अद्भुत अभिनय से बनाई अलग पहचान
Share:

बॉलीवुड अभिनेत्री गुल पनाग उन चुनिंदा अभिनेत्रियों में से एक हैं जिन्हें फिल्मों के अतिरिक्त बाइक चलाने तथा एरोप्लेन उड़ाने का भी शौक है। एक्टिंग की दुनिया में अपनी अदाकारी का दमखम दिखाने वालीं गुल पनाग पूर्व मिस इंड‍िया भी रह चुकी हैं। गुल पनाग 3 जनवरी को अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। आइए गुल के बर्थडे पर जानें अभिनेत्री के बारे में कुछ इंट्रेस्टिंग बातें। 

गुल पनाग का जन्म चंडीगढ़ में 3 जनवरी 1979 को हुआ था। वे एक आर्मी बैकग्राउंड परिवार से हैं, जो कि फिल्मी कर‍ियर से परे गुल की जिंदगी के शेष भागों में दिखाई देते है। उन्हें स्पोर्ट्स में बहुत इंट्रेस्ट है। फिल्मों में आने से पूर्व गुल पनाग ब्यूटी पेजेंट में हिस्सा ले चुकी हैं। उन्होंने वर्ष 1999 में मिस इंडिया का अवार्ड जीता था। वे मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में भी भाग ले चुकी हैं। गुल पनाग एक सर्ट‍िफाइड पायलट हैं। स्वयं अभिनेत्री ने कई बार पायलट की ड्रेस में और प्लेन के भीतर से अपनी फोटोज साझा की हैं। बता दें गुल पनाग को कमर्श‍ियल पायलट का लाइसेंस प्राप्त है। 

वे हाफ मैराथन रनर तथा मोटर बाइक राइडर भी हैं। मोटर बाइक के अतिरिक्त उन्होंने Formula-E के प्रोफेशनल प्लेटफॉर्म पर ट्रेनिंग भी प्राप्त की है। उन्होंने स्पेन में आयोज‍ित महिंद्रा रेसिंग Mahindra Racing’s all new M4Electro में डेब्यू किया था। 1999 में मिस इंड‍िया बनने के कुछ वर्ष पश्चात् 2003 में उन्होंने फिल्म धूप से अपने फ‍िल्मी करियर का आरम्भ किया था। इसके पश्चात् वे जुर्म, डोर, मनोरमा स‍िक्स फीट अंडर, समर 2007, हैलो, अनुभव, अब तक छप्पन 2, अंबरसर‍िया सहित कई फिल्मों में दिखाई दे चुकी हैं। 

सुशांत सिंह की मौत ने रिया के बॉलीवुड करियर पर लगाया फुल स्टॉप, 2021 में भी नहीं है कोई फिल्म

रणबीर-आलिया संग एन्जॉय कर रहे रणवीर-दीपिका, वायरल हुई तस्वीर

2021 में बिग स्क्रीन पर धमाल मचाएंगे शाहरुख़, खुद किया कन्फर्म

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -