भाजपा के इन नेताओं पर लगा अवैध कॉलोनियां काटने का आरोप, सूची में 40 नाम
भाजपा के इन नेताओं पर लगा अवैध कॉलोनियां काटने का आरोप, सूची में 40 नाम
Share:

लखनऊ: अयोध्या विकास प्राधिकरण ने 40 अवैध प्लाटिंग करने वालों की लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में अयोध्या के महापौर ऋषिकेश उपाध्याय, नगर MLA वेद प्रकाश गुप्ता एवं पूर्व MLA गोरखनाथ बाबा समेत कई अन्य के नाम सम्मिलित हैं। बता दें कि अयोध्या से बीजेपी सांसद लल्लू सिंह ने अफसरों एवं भू-माफियाओं के बीच गठजोड़ को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ को चिट्ठी लिखी थी। उन्होंने एसआईटी बनाकर जांच करने की मांग भी की थी। वहीं, अयोध्या विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष ने कहा कि अवैध कॉलोनाइजर के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

लल्लू सिंह ने अपनी चिट्ठी में लिखा कि अयोध्या में भू माफियाओं का ऐसा दबदबा है कि पूर्व में संबंधित तात्कालिक अफसरों कर्मचारियों के साथ मिलकर नजूल एवं डूब-क्षेत्र (दरिया बुर्ज) की जमीनों में कागज में लिख कर के लोगों को गुमराह कर जमीनों की एन केन प्रकरेण उनके नाम कर दिया गया। जिसमें रोजी-रोटी कमाने वाले जो शख्स शहरों में रहना चाहते हैं, ऐसे व्यक्तियों के साथ उक्त जमीन को बेचकर करोड़ों अरबों रुपयों की हेराफेरी की गई है। जमथरा घाट से गोलाघाट तक की जमीनों पर भूमाफिया का कारोबार फल फूल रहा है।

आगे उन्होंने ने चिट्ठी में लिखा कि तीन दशकों से यूपी शासन द्वारा नजूल का किसी भी तरह का पट्टा नहीं किया जा रहा है, और न ही किए गए पट्टे का रिन्यूअल हो रहा है। डूब क्षेत्र जमीनों पर किसी तरह का फ्रीहोल्ड भी नहीं हो रहा है फिर भी उपरोक्त जमीन का किन हालातों में भू माफियाओं द्वारा डूब क्षेत्र में नजूल की भूमि का विक्रय किया गया जिस पर स्थाई व अस्थाई व्यक्तियों के द्वारा निर्माण कराया जा रहा है। लल्लू ने अपनी चिट्ठी में कार्रवाई की मांग करते हुए लिखा कि अयोध्या महानगर विकसित होने में कई योजनाओं में जमीनों का आरक्षित होना आवश्यक है। इसलिए अयोध्या में जमथरा से गोलाघाट तक भू माफियाओं द्वारा नजूल एवं डूब क्षेत्र की विक्रय की भूमि में भ्रष्टाचार की तहकीकात करवाकर तत्कालीन अपराधी अफसरों, कर्मचारियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। जिससे भविष्य में भू माफियाओं पर लगाम लगाई जा सके।

पति को तलाक देंगी सूफी गायिका ज्योति नूरां, 20 करोड़ रुपए के गबन का आरोप

'राम से हर किसी को लेनी चाहिए प्रेरणा', रामायण पर हुई ऑनलाइन क्विज जीतकर बोले मुस्लिम छात्र

OMG! शादी करने के लिए पटना से पानीपत पहुंच गए 5 नाबालिग, उड़े पुलिस के होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -