फीचर्स और माइलेज से इन बाइक्स ने जीते राइडर्स का दिल
फीचर्स और माइलेज से इन बाइक्स ने जीते राइडर्स का दिल
Share:

इस वक़्त देश में ऑफ रोड बाइक का क्रेज निरंतर तेजी से बढ़ता ही जा रहा है. खासकर युवाओं के बीच यह सेगमेंट अधिक पॉपुलर है. यदि आप भी ऐसी ही एक बाइक खरीदना चाह रहे है तो हम आज आपको बताने वाले हैं इंडियन मार्केट में उपलब्ध कुछ सबसे अधिक लोकप्रिय और बेस्ट ऑफ़ रोड बाइक के बारे में, जिनमें से आप अपने लिए बेस्ट ऑप्शन का चयन भी कर पाएंगे. तो चलिए देखते हैं इन बाइक की पूरी लिस्ट.

केटीएम 390 एडवेंचर: KTM 390 एडवेंचर में एक 373cc का लिक्विड-कूल्ड इंजन भी दिया जा रहा है, जो 9000 rpm पर 43.5 PS की पॉवर और 7000 rpm पर 37 Nm का टॉर्क प्रदान करता है. इस इंजन को 6-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ जोड़ दिया गया है जो बाई डायरेक्शनल क्विकशिफ्टर के साथ दिया जा रहा है. इसके रियर में WP एपेक्स मोनोशॉक सस्पेंशन भी प्रदान किए जा रहे है. ब्रेक के केस में डुअल-चैनल ABS के साथ इसके फ्रंट में 320 mm का डिस्क ब्रेक और रियर में 230 mm का डिस्क भी दिया जा रहा है. इस बाइक की कीमत 3.35 लाख रुपये है.

Yezdi एडवेंचर: Yezdi ने एडवेंचर में Jawa Perak जैसा एक 334cc सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन भी दिया जा रहा है, जो 30.2 PS की पॉवर और 29.9 Nm का टॉर्क उत्पन्न करने का काम करता है. इस इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ दिया गया है. इस बाइक को डबल-क्रैडल चेसिस पर बनाया जा रहा है. जिसमे एक क्लासिक टेलीस्कोपिक फोर्स और एक प्रीलोड-एडजस्टेबल लिंक्ड रियर शॉक सस्पेंशन भी लगाया गया है. ब्रेकिंग सेटअप में इसमें थ्री-मोड एडजस्टेबिलिटी के साथ डुअल-चैनल ABS के साथ 320 mm का फ्रंट डिस्क और 240 mm का रियर डिस्क ब्रेक भी दिया जा रहा है. इस बाइक की एक्स शोरूम कीमत 2.15 लाख रुपये है.

हीरो एक्सपल्स 200 टी: यह बाइक 199.6cc के बीएस6, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन के साथ आ रही है, जो 8500 rpm पर 18.1 PS की पॉवर और 6500 rpm पर 16.15 Nm का टॉर्क जेनरेट करने का काम करता है. इस बाइक को 5-स्पीड ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है. जिसमे टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क, रियर मोनोशॉक, सिंगल-चैनल ABS के साथ दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक भी मिल रहे है. इस बाइक की एक्स शोरूम कीमत 1,24,396 रुपये है.

बीते माह इन कारों ने बाजार में बनाया अपना दबदबा

आपके दिलों पर राज करने के लिए आ रही ये 3 जबरदस्त बाइक

Tata Punch से मुकाबले के लिए हुंडई पेश करने जा रही अपनी दमदार कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -