कनाडा की फर्स्ट लेडी से लेकर इंग्लैंड के हेल्थ मिनिस्टर तक, ये बड़े नेता हुए 'कोरोना' के शिकार
कनाडा की फर्स्ट लेडी से लेकर इंग्लैंड के हेल्थ मिनिस्टर तक, ये बड़े नेता हुए 'कोरोना' के शिकार
Share:

नई दिल्ली: अक्सर हम लोग सोचते हैं कि हर बीमारी केवल गरीबों के लिए बनी है। माना जाता है कि वायरस हो या बैक्टीरिया हमेशा गरीबों और सामान्य जनता को ही परेशान करता है। कभी नेताओं या रईस लोगों को इससे संक्रमित नहीं हुए देखा जाता। किन्तु दुनियाभर में तबाही मचा रहा कोरोना वायरस किसी अमीर-गरीब या आम-खास को नहीं देख रहा। ये वायरस जितना सामान्य लोगों पर हमला बोल रहा है उतना ही नेताओं और रईस लोगों को भी संक्रमित कर रहा है। आइए जानते हैं दुनिया के उन बड़े नेताओं को जो कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ईरान के उपराष्ट्रपति मसूमेह एब्टेकर कोरोना वायरस से ग्रेट पाए गए हैं। इसके अलावा इंग्लैंड की स्वास्थ्य मंत्री नाडिन डोरिस में भी वायरस की पुष्टि हुई है। कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडू की पत्नी सोफी ग्रेगोर ट्रूडू और स्पेन के पीएम की पत्नी बेगोना गोम्ज भी कोरोना वायरस का शिकार होने से बच नही सके हैं। इसके अलावा आस्ट्रेलिया के होम मिनिस्टर पीटर डटन और फ्रांस से कल्चर मिनिस्टर फ्रैंक रीस्टर की रिपोर्ट में भी कोरोना वायरस पाया गया है। कुल मिला कर विश्व के दर्जन भर से अधिक प्रभावशाली नेताओं को वायरस ने अपने गिरफ्त में ले रखा है।

विभिन्न रिपोर्ट्स के अनुसार, हॉलिवुड स्टार टॉम हैंक को कोरोना वायरस संक्रमित पाया गया है। इसके साथ ही ब्रिटिश एक्टर इदरिस एल्बा ने भी सोशल मीडिया को बताया है कि उन्हें कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। आपको बता दें कि जनवरी से अभी तक कोरोना से 1,98,006 लोग संक्रमित हो चुके हैं. इनमें से 7,948 लोग की मौत भी हो चुकी है. प्राप्त रिपोर्ट्स के अनुसार, 81,950 लोग इस वायरस से ठीक भी हो चुके हैं.

ताबूत में पड़ी हैं लाशें, दफ़नाने के लिए नहीं है जगह, 'कोरोना' ने पैदा किए खौफनाक हालात

कोरोना वायरस : क्या अदृश्य सेना को समाप्त कर पाएंगे राष्ट्रपति ट्रंप ?

13 साल पहले जब होटल में मिली थी कोच की लाश, वर्ल्ड कप के दौरान मच गया था हड़कंप

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -