उम्र को बढ़ने से रोकते हैं यह ब्यूटी टिप्स

उम्र को बढ़ने से रोकते हैं यह ब्यूटी टिप्स

सभी लड़कियां और महिलाएं अपनी त्वचा को खूबसूरत और जवान बनाए रखने के लिए मार्केट में मिलने वाली एंटी एजिंग क्रीम का इस्तेमाल करती हैं, पर जैसे जैसे उम्र बढ़ती है त्वचा में कई बदलाव होने लगते हैं. इसके अलावा ज्यादा तनाव प्रदूषण या गलत लाइफस्टाइल के कारण भी स्किन से जुड़ी कई समस्याएं हो सकती हैं. अगर आप कुछ बातों का ध्यान रखेंगे तो आप एजिंग की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. 

1- अगर आप अपनी त्वचा को जवान और खूबसूरत बनाए रखना चाहते हैं तो अंडे के फेस पैक का इस्तेमाल करें. इसके लिए एग वाइट को अच्छे से मिक्स करके अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे हल्के गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी त्वचा स्वस्थ नरम और मुलायम हो जाएगी. 

2- अपनी त्वचा को जवान और खूबसूरत बनाने के लिए एक कटोरे में विटामिन ई के 3 कैप्सूल ले लें. अब इसमें दो चम्मच दही और आधा चम्मच शहद डालकर अच्छे से मिक्स करें. अब इसमें नींबू के रस की कुछ बूंदें डालकर मिलाएं. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें. जब यह सूख जाए तो अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी त्वचा लंबे समय तक जवान और खूबसूरत बनी रहेगी. 

3- रात में सोने से पहले अपने चेहरे पर नारियल का तेल लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें. रोजाना ऐसा करने से आपके चेहरे की झुर्रियां धीरे-धीरे कम होने लगेंगे. 

4- अपनी त्वचा को लंबे समय तक जवान और खूबसूरत बनाए रखने के लिए हरे अंगूर के पेस्ट से अपने चेहरे की मसाज करें. 20 मिनट तक मसाज करने के बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. लगातार इसका इस्तेमाल करने से आपके चेहरे की झुर्रियां दूर हो जाएंगी और आपकी त्वचा खूबसूरत और जवान हो जाएगी.

 

त्वचा के रोम छिद्रों को बंद करते हैं यह होममेड ब्यूटी टिप्स

अधिक मात्रा में हैंड सेनेटाइजर का इस्तेमाल करने से हो सकती हैं यह समस्याएं

हमेशा खूबसूरत दिखने के लिए जरूर करें ये काम