विदेशो में मौजूद हैं ये खूबसूरत गाँव
विदेशो में मौजूद हैं ये खूबसूरत गाँव
Share:

गांव की खूबसूरती हमेशा से ही लोगों के आकर्षण का केंद्र रही हैं, वैसे तो पूरी दुनिया में बहुत सारे खूबसूरत गांव मौजूद हैं, पर आज हम आपको कुछ ऐसे गांव के बारे में बताने जा रहे हैं, जो पहाड़ों की गोद में बसे हुए और इनकी खूबसूरती को देखने के लिए बहुत सारे टूरिस्ट आते रहते हैं .इन गांव में जाकर आपको ऐसा एहसास होगा कि आप जन्नत में आ गए हैं. 

आस्ट्रिया में मौजूद सल्ज़बर्ग  गांव बहुत ही खूबसूरत है. यहां पर जाने के लिए आपको ट्रेन का सफर करना पड़ेगा. यहां पर मिराबेल गार्डन मौजूद है. जो संगीत प्रेमियों के लिए बहुत ही खास है. 

स्विट्जरलैंड का जमैट गांव पहाड़ों में बसा हुआ एक बहुत ही खूबसूरत गांव है. इस गांव में आपको पैदल ही जाना पड़ता है. यहां पर मौजूद रेस्टोरेंट भी बहुत फेमस है. 

यूनेस्को का हॉलस्टैट गांव बहुत ही खूबसूरत है. हॉलस्टैट लेकसाइड ऑस्ट्रियाई गांव है. यहां पर जा कर के आप खूबसूरत और पारंपरिक घर देख सकते हैं. यहां पर बिताया हुआ हर पल आपकी जिंदगी का सबसे खूबसूरत पल बन सकता है. 

ला प्लाग्ने गांव सावोई के फ्रैंच डिपार्टमेंट में मौजूद है. यह गांव सर्दियों के खेल के लिए जाना जाता है यह गाँव चारों तरफ से ऊंची ऊंची बर्फ की चोटियों से घिरा हुआ है.

 

समुद्र के ऊपर बनी है ये दरगाह

ग्लास ब्रिज है दुनिया का सबसे ऊंचा ब्रिज

इस मंदिर में नाग देवता करते हैं शिवजी की पूजा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -