डेनमार्क के जंगलों के बीच मौजूद है ये खूबसूरत टावर

ज्यादातर लोगों को घूमना-फिरना पसंद होता है. कई लोग हमेशा ऐसी जगहों पर घूमने जाना पसंद करते हैं, जहां नेचर के नजारे खूबसूरत मौजूद हों. आजकल इंसान भी अपनी कलाकृति दिखाने में नेचर से पीछे नहीं है. आज हम इंसानों द्वारा निर्मित एक ऐसी कला कृति के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे टूरिस्ट के इंजॉयमेंट के लिए बनाया गया है. डेनमार्क के जंगलों के बीच एक बहुत ही अच्छा और खूबसूरत टावर बनाया गया है. इसे  टूरिस्ट के लिए बनवाया गया है. जिससे वो इसके ऊपर से पूरे जंगल का नजारा देख सके. 

यह टावर डेनमार्क के जंगलों के बीच बना है. ये टावर सर्फ़ीलिंग टॉप ऊंचे टीले की तरह बना हुआ है. इसे डेनमार्क वन विभाग में आने वाले टूरिस्ट के लिए खास बनवाया है. इस टावर की ऊंचाई 150 फीट है. इसपर चढ़कर आप पूरे जंगल का खूबसूरत नजारा देख सकते हैं.  इस टॉवर में रैंप भी बनाया गया है, जिसमें लोग खड़े होकर जंगल का नज़ारा देख सके. इसकी लंबाई 2000 फीट है. ये टावर बहुत ही घुमावदार तरीके से बनाया गया है. अगर आप इस टावर के ऊपर से नीचे की तरफ देखते हैं तो आपका सर घूमने लगेगा. 

आप इस टावर के ऊपर जाकर 307 डिग्री का नजारा बिल्कुल साफ देख सकते हैं. इस टावर को दो हिस्सों में बनाया गया है, एक हिस्से से जंगल के पुराने और दूसरे हिस्से से जंगल के नए पेड़ों को देख सकते हैं. इस टावर  को बनाने के लिए लकड़ी का इस्तेमाल किया गया है. इसको देखने के लिए टूरिस्ट दूर-दूर से आते हैं. इस टॉवर पर जाकर आप जंगल के साथ-साथ पहाड़, झरना और पहाड़ों का खूबसूरत नजारा देख सकते हैं.

 

बहुत ही खूबसूरत हैं ये पानी में तैरते हुए रेस्टोरेंट्स

इस समुद्र में नहाने से ठीक हो जाती हैं कई बीमारियां

समर वेकेशन में बनायें केरल घूमने का प्लान

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -