रोमानिया में मौजूद है यह खूबसूरत जगहें
रोमानिया में मौजूद है यह खूबसूरत जगहें
Share:

सभी लोगों को घूमना फिरना बहुत पसंद होता है. कुछ लोग अपने दोस्तों के साथ तो कुछ लोग अपने परिवार के साथ अपनी छुट्टियां बिताना पसंद करते हैं. ज्यादातर लोगों को घूमने के लिए कनाडा, यूरोप, अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और पेरिस जैसे शहरों में जाना पसंद होता है, पर आज हम आपको रोमानिया में मौजूद कुछ ऐसी खूबसूरत जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें देखने के बाद आप कहीं और जाना भूल जाएंगे. 

रोमानिया के ब्रासो शहर में मौजूद ड्रैकुला कैसल  महल बुसेगी  और पियात्रा और क्रेयुलुई पर्वत के बीच में मौजूद है. यह कैसल चारों तरफ से पहाड़ों और हरियाली से घिरा हुआ है. यहां से आप पूरा ब्रासो शहर आसानी से देख सकते हैं. पुराने समय में इस महल को यहां के लोगों ने ऑटोमॅन्स और टाटर्स के आक्रमण से बचने के लिए बनाया था. 

रोमानिया की राजधानी बुखारेस्ट भी एक बहुत ही खूबसूरत जगह है. यहां पर घूमना फिरना सभी लोगों को जरूर पसंद आएगा. यह जगह किसी जन्नत से कम नहीं है. यहां पर आप सिननिअ डेन्यूब डेल्टा सिघिसोआरा सिब्यू और ब्रासोव  जैसी खूबसूरत जगहों पर घूम सकते हैं. 

रोमानिया के पहाड़ी इलाकों में बहुत सारे खूबसूरत रिज़ॉर्ट बने हैं. जहां के वाटरफॉल देखकर आप वापस जाना भूल जाएंगे. गर्मियों के मौसम में आप यहां पैदल यात्रा का भी मजा ले सकते हैं. इसके अलावा सर्दियों में आपको यहां डाउन हिल में स्किंग करने का मौका मिलेगा.

 

इस हिल स्टेशन में 12 साल में एक बार खिलते हैं यह खास फूल

राजस्थान में घूमने के लिए बेस्ट हैं यह जगहें

बेस्ट हनीमून डेस्टिनेशन है देहरादून

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -