लंदन में मौजूद है यह खूबसूरत जगहें
लंदन में मौजूद है यह खूबसूरत जगहें
Share:

पूरी दुनिया में ऐसी बहुत सारी खूबसूरत जगह मौजूद है जो अपनी नेचुरल खूबसूरत इमारतों, नदियों, झीलों और तालाबों के लिए जानी जाती हैं. लंदन भी एक बहुत ही खूबसूरत शहर है. अपनी खूबसूरती के कारण लंदन टूरिस्टों की पहली पसंद बन चुका है. यहां पर हर साल पूरी दुनिया से बहुत सारे टूरिस्ट आते हैं. आज हम आपको लंदन में मौजूद कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आप घूमने का मजा ले सकते हैं. 

1- लंदन में मौजूद टावर ऑफ लंदन और टावर ब्रिज यहां की प्राचीन धरोहरों में से एक है. इसके अलावा थेम्स नदी पर बना टावर ब्रिज बहुत ही खूबसूरत है. इसकी खूबसूरती को देखने के लिए टूरिस्ट की भीड़ लगी रहती है. टावर ब्रिज पर खड़े होकर आप पूरे लंदन का खूबसूरत नजारा देख सकते हैं. 

2- लंदन में मौजूद कैडबरी वर्ल्ड बहुत ही खूबसूरत जगह है. आप यहां पर चॉकलेट के साथ चॉकलेट राइड का आनंद भी ले सकते हैं. इसके अलावा कैडबरी वर्ल्ड में  चॉकलेट के स्टेच्यू भी बनाए गए हैं जो देखने में बिल्कुल असली लगते हैं. 

3- लंदन में मौजूद ब्रिस्टल ज़ू में आप अलग-अलग तरह के जानवर और पंछियों को देखने का मजा ले सकते हैं. इसके अलावा आप यहां पर अलग-अलग तरह का खाना भी खा सकते हैं. 

4- लंदन फिल्म म्यूजियम एक बहुत ही खूबसूरत जगह है. इस म्यूजियम का निर्माण 2008 में किया गया था. यहां पर आप फिल्म सेट, कॉस्ट्यूम और फिल्मों से जुड़ी अन्य चीजों को देख सकते हैं. 

5- अगर आप लंदन घूमने जा रहे हैं तो बकिंघम पैलेस देखने जरूर जाएं. इसके अलावा आप लंदन में ग्लोब थिएटर और वेस्टमिस्टर एब्बे जैसी खूबसूरत जगह भी घूम सकते हैं.

 

क्या आपने देखा है बिना कमरों का ऐतिहासिक महल

छुट्टियां बिताने के लिए बेस्ट है दमन दीव

क्या आपने देखे हैं कभी ऐसे अजीबो गरीब पेड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -