जानिए उन बल्लेबाज़ों के बारें में जिन्होंने फास्ट बॉलर जेम्स एंडरसन के खिलाफ बनाए सबसे ज्यादा रन
जानिए उन बल्लेबाज़ों के बारें में जिन्होंने फास्ट बॉलर जेम्स एंडरसन के खिलाफ बनाए सबसे ज्यादा रन
Share:

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के फास्ट बॉलर जेम्स एंडरसन की आज भी टेस्ट क्रिकेट में तूती बोलती है. एंडरसन बीते 17 सालों से इंग्लैंड के लिए लगातार टेस्ट मैच खेल रहे हैं. उन्होंने अपने नेतृत्व में इंग्लैंड को एशेज सीरीज जिताई है. उनकी स्विंग गेंदों को खेलना बल्लेबाजों के लिए काफी मुश्किल है. मौजूदा समय में एंडरसन टेस्ट क्रिकेट में सबसे सफल तेज गेंदबाज हैं. एक खतरनाक बॉलर होने के बावजूद जेम्स एंडरसन के खिलाफ टेस्ट मैचों में कुछ बल्लेबाजों ने खूब रन बनाए हैं. इन बल्लेबाजों ने एंडरसन का भूत अपने सिर सवार नहीं होना दिया और उनका डटकर सामना किया. आइए आपको बताते हैं कि वे कौन से बल्लेबाज हैं जिन्होंने टेस्ट मैचों में एंडरसन के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने में सफल रहे.

शेन वॉटसन: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर शेन वॉटसन टेस्ट मैचों में जेम्स एंडरसन के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने में सफल रहे. वॉटसन ने एंडरसन की तेजी और स्विंग गेंदबाजी की परवाह न करते हुए खूब रन बटोरे. टेस्ट मैच में शेन वॉटसन ने जेम्स एंडरसन के खिलाफ 426 रन बनाए.

ग्रीम स्मिथ: साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ भी टेस्ट मैचों में जेम्स एंडरसन के खिलाफ काफी रन बनाने में सफलता हासिल की. वह एंडरसन के विरुद्ध टेस्ट में रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं. एंडरसन और ग्रीम स्मिथ की जब भिड़ंत हुई तो स्मिथ उन पर भारी पड़े. ग्रीम स्मिथ ने टेस्ट मैचों में एंडरसन के खिलाफ 419 रन बनाए.

हाशिम आमला: साउथ अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज हाशिम आमला ने अपने टेस्ट करियर के दौरान जेम्स एंडरसन के खिलाफ खूब रन बनाए. आमला को एंडरसन की फास्ट गेंदें खूब रास आईं. हाशिम आमला ने टेस्ट मैचों में एंडरसन के विरुद्ध 402 रन बनाने में सफल रहे.

स्टीव स्मिथ: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और मौजूदा समय में टेस्ट नंबर वन बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने एंडरसन के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में काफी रन बनाए. स्मिथ एंडरसन के खिलाफ रन बनाने के मामले में चौथे नंबर पर हैं. स्मिथ ने एंडरसन के विरुद्ध टेस्ट मैचों में 383 रन बनाए.

ब्रॉड हैडिन: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रॉड हैडिन भी उस लिस्ट में शामिल हैं जिन बल्लेबाजों ने टेस्ट मैचों में जेम्स एंडरसन के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाए है. ब्रॉड हैडिन ने एंडरसन के विरुद्ध टेस्ट मैचों के दौरान 323 रन बनाने में कामयाब रहे.

क्रिस रोजर्स: ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज क्रिस रोजर्स टेस्ट मैचों के दरम्यान जेम्स एंडरसन के खिलाफ काफी सफल रहे. रोजर्स टेस्ट मैचों में एंडरसन के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में छठे नंबर पर हैं. क्रिस रोजर्स ने एंडरसन के खिलाफ टेस्ट मैचों में 312 रन बनाए.

महेंद्र सिंह धोनी: महेंद्र सिंह धोनी ने भारत के लिए 90 टेस्ट मैच खेले. इसके बाद उन्होंने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया. पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी को टेस्ट मैचों में एंडरसन की गेंदें काफी रास आईं. धोनी ने टेस्ट मैचों में इंग्लैंड के इस फास्ट बॉलर के खिलाफ 303 रन बनाने में सफल रहे.

कोरोना संकट के बीच न्यूजीलैंड टूर्नामेंट से हो सकती है पेशेवर टेनिस की वापसी

सानिया मिर्ज़ा का बड़ा बयान, कहा- यह ईद कई अनगिनत कारणों से पहले जैसी नहीं

दर्शकों के बिना भी मैच खेलर खुश है यह महिला खिलाड़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -