ज्योतिष के ये नुस्खे इंसान को बना सकते है खूबसूरत
ज्योतिष के ये नुस्खे इंसान को बना सकते है खूबसूरत
Share:

इस संसार में हर व्यक्ति सुन्दर दिखना चाहता है और अपनी सुन्दरता को निखारने के लिए वह कई प्रकार की क्रीम आदि का उपयोग करता है भिन्न-भिन्न औषधि को आजमाता है बहुत कुछ करने के बाद भी वह व्यक्ति अपने आप को सुन्दर नहीं बना पाता है इन व्यक्तियों में भरोसे की कमी होती है जो ये सोचकर की सामने वाला उसके विषय में क्या सोचेगा? बात करने में अपने आप को असहज महसूस करते है. इन व्यक्तियों को निराश होने की जरूरत नहीं है इनके लिए ज्योतिष में कई प्रकार के नुस्खे दिए गए है जिन्हें आजमाकर व्यक्ति आपने आप को सुन्दर बना सकता है. आइये जानते है ये नुस्खे कौन से है.

1. शास्त्रों के अनुसार व्यक्ति यदि कपड़े व दही का दान करता है तो इससे उसकी सीरत में निखार आता है और उसका भाग्य भी उसका साथ देने लगता है. इन दोनों वस्तुओं का दान व्यक्ति के लिए शुभ माना जाता है.

2. यदि कोई व्यक्ति शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी की पूजा करता है और व्रत रखता है तो इससे उसे धन लाभ के साथ-साथ उसकी सीरत में भी निखार आता है.

3. शास्त्रों के अनुसार व्यक्ति की सुन्दरता का सीधा सम्बन्ध शुक्र ग्रह से होता है जो माता लक्ष्मी से सम्बंधित होता है इस दिन माता लक्ष्मी की आराधना करने से व्यक्ति की सूरत के साथ उसकी सीरत में भी निखार आता है.

4. रुद्राक्ष को बहुत पवित्र माना जाता है इसे धारण करने वाले व्यक्ति पर इसकी सकारात्मकता का प्रभाव बना रहता है जिससे व्यक्ति स्वस्थ रहता है किन्तु यदि वह 6 मुखी रुद्राक्ष धारण करता है तो इससे उसके व्यक्तित्व में निखार आता है.

 

लौंग का यह उपाय किसी भी परेशानी को ज्यादा समय तक टिकने नहीं देता

आप भी जान लें हथेली की इन पांचों ऊंगलियों का महत्व होता है अलग-अलग

सौभाग्यशाली होता है वह इंसान जो सपने में देख ये

आप भी जान लें हथेली की इन पांचों ऊंगलियों का महत्व होता है अलग-अलग

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -