ये हैं दुनिया के सबसे अजीब फिक्शन गॉड
ये हैं दुनिया के सबसे अजीब फिक्शन गॉड
Share:

कहावत है कि हिन्दू धर्म में करीब 33 करोड़ देवी देवता हैं. दुनिया के हर धर्म में अपने-अपने भगवानों का वर्णन है. दुनिया के हर कोने में मूर्ति पूजा होती है. हर सिर्फ हिन्दू धर्म को छोड़कर दुनिया की हर सभ्यता में एक नए भगवान का उल्लेख्य मिलता है. वैज्ञानिकों के लिए भगवान जैसा कुछ नहीं है. उनके लिए हर धर्म के भगवान सिर्फ फिक्शन हैं. आइये जानते हैं आपको कुछ ऐसे फिक्शन करैक्टर के बारे में जिन्हें दुनिया के अलग अलग देशों में भगवान माना जाता है. 


Am-heh
किसी खतरनाक ड्रैगन की भांति वाली इस आकृति की पूजा प्राचीन इजिप्ट में की जाती थी. कहावत है कि यह आग की झील में रहता था और इसे केवल देवताओं के देवता Atum ही काबू में कर पाते थे.


 
Pakhet
Pakhet नाम की यह एक प्राचीन इजिप्टियन देवी थी. इस देवी के बारे में कहा जाता था कि ये रात में रेगिस्तान में गुजरा करती थी और यहां से  गुजरने वाले लोगों का शिकार कर लेती थी.

Maahes
युद्ध और मौसम के देवता को Maahes कहा जाता था. यह शेर के जैसे दिखता था और यह शत्रुओं का विनाश करता था. 


Ungud
किसी सांप के जैसी आकृति वाली यह एक बाइसेक्सुअल सांप रूपी देवी है. जिसे Rainbow Serpent भी कहा जाता था. इस देवी की उत्तर पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया में पूजा की जाती थी. यह काफी हिंसक देवी मानी जाती है.

Satet
Satet नाम से मशहूर यह प्राचीन समय में एक रोम की एक देवी थी. जिसकी जहां पर काफी पूजा की जाती है. इन्हें प्रजनन शक्ति की देवी भी कहा जाता था. इनकी पूजा युद्ध से पहले की जाती है. इन्हें शक्ति की देवी भी कहा जाता है.

Menhit
Menhit एक इजिप्टियन देवी है जिसे युद्ध की देवी कहा जाता था. अगर यह नाराज हो जाती थी जो राजा और प्रजा की मौत हो जाती थी. 

Ammit
मगरमच्छ और शेर की आकृति वाली यह एक इजिप्टियन देवी है. Ammit को मौत और विनाश का दूसरा नाम कहा जाता था. Ammit एक खतरनाक जानवर की तरह थी जो कि इंसानों को आसानी से खा सकती थी. इसका सिर मगरमच्छ और धड़ शेर के जैसा था.

यहाँ आप कर सकते हैं अजीबोगरीब नौकरियां

38 साल छोटे भारतीय लड़के से शादी करने अमेरिका से दौड़ी चली आई विधवा

कुत्ते ने किया ऐसा कारनामा, दीवानी हुई दुनिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -