ये कारें है महिलाओं के लिए बजट में और कंफर्ट फ्रेंडली
ये कारें है महिलाओं के लिए बजट में और कंफर्ट फ्रेंडली
Share:

कार निर्माता कंपनियां अब आधी आबादी को ध्यान में रखकर ही कार बनाती है। अब महिलाएं भी बिजनेस हो या स्पोर्टस या फिर कार सारी चीजों में बराबर की दिलचस्पी लेती है। बता दें कि कुछ कारों के डिजाइन, कलर, साइज व शेप में हल्के-फुल्के बदलाव करके उन्हें खासतौर पर महिलाओं के लिए बनाया गया है।

इस संबंध में निल्सन ने एक सर्वे किया है, जिसके तहत सामने आया है कि ज्यादातर कार के खरीददार गियर शिफ्ट को बार-बार बदलने की झंझट से मुक्ति चाहते है और ऑटोमैटिक कार की ओर स्विच कर रहे है। सर्वे के मुताबिक 75 फीसदी महिलाएं ऑटोमेटिक की ओर जा रही है। इसलिए आज हम महिलाओं के लिए बेस्ट ऑप्शन कार की बात करेंगे। जिसका बजट भी कम है।

1, सुजुकी सेलेरियो

सुजुकी सेलेरियो को महिलाएं ज्यादा पसंद कर रही है। इसका कारण है कम कीमत और ज्यादा फीचर्स। अदिक स्पेस और तकनीक के हिसाब से ऑटमेटिक गियरबॉक्स है। सुजुकी सेलेरियो की कीमत 4.72 लाख से 5.25 लाख के बीच है। 998 सीसी इंजन के साथ 67 बीएचपी का पावर और 90 एनएम का टॉर्क जेनेरेट करती है। कार की माइलेज 23.1 किमी प्रति लीटर है।

2.रेनो क्विड

मारुति ऑल्टो 800 से मुकाबला करने वाली रेनो क्विड कंपनी की सबसे सस्ती कार में भी टच स्क्रीन ऑप्शन मौजूद है। बोल्ड स्टाइल और इंटीरियर में टचस्क्रीन सिस्टम इसे प्रीमियर लुक देता है। इसकी वैल्यू 3.61 लाख है। इसमें कॉन्ट्रास्ट विंग मिरर, बॉडी कलर में 5 स्पॉक व्हील कवर और नई फॉक्स स्किड प्लेट दी गई है। इसके इंजन को रेगुलर क्विड की तरह ही रखा गया है। 0.8 सीसी और 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन। 0.8 सीसी इंजन की पावर 54 पीएस और 1.0 लीटर इंजन की पावर 68 पीएस है। दोनों ही इंजन मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़े हुए है। इसकी कीमत 3.78 लाख से 4.56 लाख के करीब है।

3.हुंडई ग्रैंड आई10

इसकी कीमत 6 लाख से 6.87 लाख के बीच है। 1197 सीसी की इंजन इसे पावरफुल बनाती है। इसकी माइलेज 18.9 किमी प्रति लीटर है।

4. फोर्ड फिगो

इस कैटेगरी में अगली कार है फोर्ड फिगो, जिसकी कीमत 4.75 लाख रुपए है। 1196 सीसी का इंजन इसे दमदार बनाता है। 112 एनएम का टॉर्क जेनेरेट करती है। इसकी माइलेज 18.16 किमी प्रति लीटर है।

5. टाटा टियागो

5.25 लाख की टाटा टियागो 24 किमी प्रति लीटर माइलेज देती है। कार में कई कलर ऑप्शन उपलब्ध होंगे, जैसे बेरी रेड और पर्ल एसेंट व्हाइट कलर। रूफ और बाहरी शीशे कॉन्ट्रास्ट ब्लैक कलर में होंगे। इसके अलावा डायमंड-कट अलॉय व्हील, पीछे की तरफ विज़ बैजिंग, ग्रिल और अलॉय व्हील पर रेड हाइलाइटर, सीटों पर फैब्रिक अपहोल्स्ट्री और AC वेंट पर रेड हाइलाइटर जैसे फीचर्स हो सकते है।

ये 7 कंपनियां ऑटो एक्सपो 2018 में हिस्सा नहीं लेंगी

शुरु हो गया मारुति सुजुकी ऑटोप्रिक्स 2017, प्रथम चरण संपन्न

बीएमडब्ल्यू ने की सबसे बड़ी एसयूवी एक्स 7 का खुलासा

हीरो मोटर: हीरो एक्सट्रीम 200 एस जल्द लांच होगी

15 साल से पुराने वाहनों पर लग सकता है बैन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -