इन वेब सीरीज पर सेंसर करने की मांग
इन वेब सीरीज पर सेंसर करने की मांग
Share:

नेटफ्लिक्स और अमेजन जैसे ओटीटी प्लेटफॉर्म्स कई फिल्ममेकर्स के लिए पावरफुल माध्यम के तौर पर उभरे हैं. फिल्मों से अलग इन वेब सीरीज पर किसी तरह की सेंसरशिप नहीं होती. वहीं ऐसे में पिछले कुछ सालों में विवादास्पद पॉलिटिकल, धार्मिक और सामाजिक कंटेंट दर्शकों के सामने रखा गया है, जो फिल्मों में बिना सेंसर के रिलीज होना लगभग नामुमकिन सा था.फ़िलहाल इन शोज को लेकर सोशल मीडिया पर एक धड़ा काफी नाराज है और इन वेब सीरीज पर सेंसर करने की मांग कर रहा है. वहीं कई डायरेक्टर्स सेंसर के खिलाफ हैं और इसे फ्रीडम ऑफ एक्सप्रेशन पर हमला मानते हैं. वहीं जानते हैं ऐसी ही वेब सीरीज के बारे में, जिन पर काफी बवाल मचा.दीपा मेहता द्वारा निर्देशित नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज लीला में डिस्टोपियन भारत की दुनिया दिखाई गई है. जिसमें धार्मिक कट्टरपंथ चरम पर है. 

इस शो पर लगातार एंटी हिंदू और एंटी नेशनल होने के आरोप लगते रहे हैं. वहीं शिवसेना के एक वर्कर ने इस शो के खिलाफ शिकायत भी दर्ज कराई थी और नेटफ्लिक्स को बैन करने की मांग उठाई थी.अनुराग कश्यप और विक्रमादित्य मोटवानी द्वारा निर्देशित वेब सीरीज सेक्रेड गेम्स विक्रम चंद्रा के उपन्यास सेक्रेड गेम्स से एडॉप्ट की गई. वहीं इस सीरीज में मेन विलेन एक धर्मगुरु को दिखाया गया है जो मुंबई पर न्यूक्लियर हमला कराना चाहता है. वहीं इस बेहद डार्क सीरीज में हिंदू और मुस्लिम धर्म के लोगों के बीच लगातार तनातनी बनी रहती है. इसके अलावा सोशल मीडिया पर एक धड़ा इस शो को एंटी हिंदू बताता आया है.वहीं मनोज वाजपेई की वेब सीरीज फैमिली मैन को लेकर आरएसएस मैगजीन ने आरोप लगाया था कि फिल्मों के बाद अब वेब सीरीज के सहारे एंटी-नेशनलिज्म और जिहाद को बढ़ावा दिया जा रहा है. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें की मैगजीन में कहा गया था कि इस शो के सहारे आतंकियों के प्रति सकारात्मक संवेदनाएं जगाने की कोशिश भी की गई है. वहीं जेनिफर विंगेट ने टीवी की दुनिया से निकलकर एक आर्मी बेस्ड वेब सीरीज कोड एम में काम किया था. फ़िलहाल इस सीरीज के कुछ हिस्सों पर एंटी आर्मी और एंटी नेशनल होने के आरोप लगे हैं. वहीं हाल ही में रिलीज हुआ अनुष्का शर्मा प्रोडक्शन हाउस का शो पाताललोक भी कई लोगों की आलोचना झेल रहा है. वहीं इस शो के कुछ सीन्स को लेकर कहा जा रहा है कि ये शो हिंदूफोबिया से ग्रस्त है. हालांकि सोशल मीडिया पर एक बड़े तबके ने और कई सेलेब्स ने भी इस वेबसीरीज की स्टोरीलाइन, एक्टिंग और डायरेक्शन की जबरदस्त तारीफ की है.

KBC में करोड़पति बने थे रवि मोहन, संभाल रहे है एसपी का पद

करण कुंद्रा ने पोस्ट कर बताया दिखाए डिप्रेशन से जूझते दो अलग चेहरे

मुंबई छोड़ हैदराबाद में होगी टीवी शोज की शूटिंग शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -