गंभीर बीमारी का शिकार हुए ये दिग्गज कलाकार, एक का तो था हॉलीवुड में बोल-बाला
गंभीर बीमारी का शिकार हुए ये दिग्गज कलाकार, एक का तो था हॉलीवुड में बोल-बाला
Share:

दोस्तों वैसे तो अपने बॉलीवुड और हॉलीवुड में एक से बढ़कर एक एक्टर और एक्ट्रेस के बारें में सुना ही होगा. वह हमेशा ही अपनी फिल्मों और बातों के चलते चर्चाओं में बने रहते है. तो वहीं आज हम कुछ ऐसे ही महान एक्ट्रेस और एक्टर के बारें में आपको बताने जा रहे है. जिनकी किसी न किसी खतरनाक बिमारी के कारण मौत हो गई, लेकिन आज भी उन्हें उनकी फिल्म के लिए याद किया जाता है. जानकारी के लिए हम बता दें कि लोकप्रिय बैंड बी 52 के मेम्बर रिकी का जन्म 19 मार्च 1953 को हुआ था. जिसके बाद उन्हें सन 1983 में एड्स बीमारी का पता चला है. और उसके कुछ दिनों बाद ही यानी 12 अक्टूबर 1985 को उनकी मौत हो गई. 

Brad Davis - हॉलीवुड के जाने माने एक्टर और  ब्लॉकबस्टर फिल्म मिडनाइट एक्सप्रेस में अपनी एक्टिंग के बल से लोगों का दिल जीतने वाले अभिनेता ब्रैड डेविस को आज के समय में कौन नहीं जानता है. ब्रैड को 1985 में एचआईवी हो गया. लेकिन डेविस ने कभी भी अपने स्वास्थ्य के बारे में सार्वजनिक रूप से खुलकर बात नहीं की उन्होंने अपनी मृत्यु के ठीक पहले एक आत्मकथा प्रकाशित की, जिसमें डेविस ने लिखा था कि उन्हें अपनी बीमारी को आगे भी छुपाना होगा. जिससे उनका परिवार शर्मिंदगी से बच सके और काम कर सके. 8 सितंबर 1990 को अपने परिवार और करीबी दोस्तों के सामने उनका देहांत हो गया .

 Rock Hudson - वहीं यदि हम बात करें हॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार रॉक की तो आज के समय में ऐसा कोई भी नहीं है. रॉक की गिनती उस समय के टॉप 10 एक्टर्स में की जाती थी. रॉक ने सार्वजनिक रूप से पुष्टि की कि वह एड्स से पीड़ित है. उनकी इस बीमारी से 2 अक्टूबर 1985 को उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया है.

Pedro - 29 फरवरी 1972 को जन्म लेने वाले पेड्रो की मौत 11 नवंबर 1994 में हो गई थी. 11 नवंबर को रियलिटी शो के अंतिम एपिसोड के की शूटिंग और उसके प्रसारण के बाद उनका 4:40 बजे उनकी मौत हो गई. उनकी मृत्यु के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति बिल क्लिंटन ने सार्वजनिक रूप से कहा कि पेड्रो जबरदस्त साहस के सकारात्मक थे.

Nisha Noor - जानकारी के लिए हम बता दें कि  80 के दशक में निशा साउथ फिल्म इंडस्ट्री का जाना-पहचाना चेहरा थीं. हर निर्माता-निर्देशक उनके साथ अपने कार्य को आगे बढ़ाना चाहते थे. निशा नूर की लोकप्रियता का आलम ये था कि रजनीकांत से लेकर कमल हासन तक उनके साथ काम करने के लिए उत्साहित रहते थे.अय्यर द ग्रेट सहित कई हिट फिल्में देने वाली निशा की मौत 23 अप्रैल 2007 को हुई थी.

फिल्म 'मिशन इम्पॉसिबल 2' के सेट पर ऐसा बर्ताव करते थे टॉम, अभिनेत्री थैंडी ने साझा किया अनुभव

पूर्व पत्नी के आरोपों पर अभिनेता जॉनी डेप ने तोड़ी चुप्पी, सुनवाई के दौरान कही ये बात

क्या सच में अमेरिकी राष्ट्रपति पद की दौड़ में शामिल होंगे अभिनेता टॉम क्रूज? जानें पूरी सच्चाई

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -